26 मार्च 2018

युवक हत्याकांड में निर्दोषों को फँसाए जाने पर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना अंतर्गत भेलाही गांव के वार्ड नंबर 7 में स्वर्गीय जोगेन्दर यादव के छोटे पुत्र पुत्र राजन कुमार उर्फ़ छोटू कुमार (उम्र 22 वर्ष) की हत्या शुक्रवार की रात कर दी गई।

आज मुरलीगंज थाना  भेलाही गांव के आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों द्वारा निर्दोषों को फँसाए जाने खिलाफ किया सड़क जाम और एस एच 91 को जाम कर कर आवागमन को अवरुद्ध कर दिया.

रामनवमी की शोभा यात्रा को लेकर के प्रशासन की गाड़ियाँ जब बिहारीगंज के लिए प्रस्थान कर रही थी तो जाम स्थल भेलाही के पास मधेपुरा सदर थाना अध्यक्ष के बी सिंह ने जाम कर रहे ग्रामीणों लोगों से अनुरोध किया कि वह जाम खोल दे. अभी तो मामले में उदभेदन होना बाकी है, अभी तो सिर्फ एफआईआर दर्ज की गई है, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की नहीं हुई है।

गौरतलब हो की जागो यादव की दोनों पत्नियां पहली और दूसरी दोनों सगी बहनें हैं. पहली पत्नी की दोनों बेटियां की शादी हो चुकी है तथा दूसरी पत्नी से तीन बच्चे थे, दो पुत्र और एक पुत्री. पुत्री का विवाह लक्ष्मीपुर रहटा निवासी दिलीप कुमार से हुआ है. दिलीप कुमार के संबंध में पहली पत्नी की  बेटी मीरा देवी ने कहा कि अपने ही बहनोई दिलीप कुमार के द्वारा हत्या किया गया है. 

सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष एसएच 91 जाम कर मांग कर रहे थे कि हत्या में सलिप्त दिलीप कुमार, जिनके ऊपर कुमारखंड एवं विभिन्न थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं, की जांच की जा सकती है. सबसे पहले उसे गिरफ्तार किया जाए. कहा कि मामले में राजनीतिक साजिश के तहत फँसाये गए ग्रामीणों का इस हत्याकांड से दूर दूर तक कोई लेना देना नहीं है. ऐसे का नाम हत्याकांड से अलग किया जाए. 

रामनवमी की शोभायात्रा में सुरक्षा के ख्याल से प्रतिनियुक्त किए गए मधेपुरा सदर थाना अध्यक्ष के बी सिंह जो उसी रास्ते से जा रहे थे, ने धरनार्थियों को समझाने का प्रयास किया. मौके पर पहुंचकर इंस्पेक्टर ज्योतिष कुमार सिन्हा मुरलीगंज थाना अध्यक्ष जे पी चौधरी सहित दर्जनों पुलिसकर्मी भी पहुंच कर जाम को समाप्त करवाने का प्रयास किया, पर ग्रामीणों की मांग थी कि आरक्षी अधीक्षक द्वारा हत्याकांड की की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए और दोषियों पर कार्यवाही की जाए एवं निर्दोषों को मामले से अलग किया जाए. 

शाम 6:00 बजे तक धरना एवं सड़क जाम जारी था. शाम में 7:00 बजे मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आश्वासन पर उच्च स्तरीय जांच करने की बात कही गई। उसके उपरांत जाम कर रहे ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...