30 मार्च 2018

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म: पीड़िता और उसके परिवार के साथ मारपीट का आरोप

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के कुंजौरी पंचायत स्थित पतलिया टोला वार्ड नंबर 3 में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है.

 इस बाबत पीड़ित लड़की ने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. बताया गया है कि   28 मार्च के रात्रि तीन बजे घर से उत्तर साइड बांध पर शौच के लिए गई थी । बिंदेश्वरी सिंह के घर के पीछे पहुंची ही थी कि गांव के पंकज कुमार पिता कुलदीप सिंह (उम्र 21 वर्ष) अचानक पकड़ लिया एवं मुंह में कपड़ा बांधकर बगल के मकई खेत में जबरदस्ती खींचते -घसीटते व मारपीट करते हुए ले गया जहाँ मेरे साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान मैंने इज्जत बचाने के लिए काफी गुहार लगाई विरोध करने पर मेरे साथ बुरी तरह मारपीट  किया। इस दौरान हथियार दिखाकर जान से मारने तक की धमकी देने लगा जिससे मैं भयभीत हो गई. भागने के क्रम में अपने मुंह से कपड़ा को हटाकर हल्ला करने लगी तब जाकर गांव के आस पड़ोस के लोग दौड़ कर आए. इसी बीच वह भागने में सफल रहा । इस बात को लेकर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा 29 मार्च को पंचायत बैठाया गया तथा मुझे थाना आने से रोक दिया कहा कि यह मामला पंचायत में ही निपटा लेंगे. मेरे माता-पिता अनपढ़ व सीधा-साधा रहने के कारण पंचायती करने के बात पर मान गए, किंतु पंकज कुमार के अलावा कुलदीप सिंह नवीन सिंह, बैकुंठ सिंह, मंटू सिंह, अमरिंदर सिंह पिता स्वर्गीय सकलदीप सिंह एवं पुरैनी थाना क्षेत्र के अंबु निवासी अमित कुमार  एवं संजीत सिंह पिता बिंदेश्वरी सिंह हथियार के साथ मेरे घर में घुसकर मेरे माता पिता व भाई के साथ मारपीट करना आरंभ कर दिया जिससे मेरे परिवार के लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. वहीँ केस नहीं करने की धमकी देते हुए कहा कि अगर किसी ने भी थाना में केस करने की हिम्मत जुटाया तो पूरे परिवार को जान से हाथ धोना पड़ेगा.

इस बाबत थाना अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि पीड़िता के लिखित बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। वही पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...