मुरलीगंज में रामनवमी की भव्य शोभा यात्रा शांतिपूर्ण संपन्न

सोमवार को मधेपुरा जिले के मुरलीगंज सिनेमा हॉल पर बने हनुमान मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम राम भगवान के जन्मदिन के अवसर पर मुरलीगंज में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. 


झांकी में हजारों की संख्या में दुपहिया वाहन और पैदल भक्त जन घुड़सवार शामिल हुए. शोभा यात्रा का आयोजन  श्रीराम सेना  और बजरंग दल के द्वारा  संयुक्त रुप से किया से किया गया था. मुरलीगंज सिनेमा हॉल चौक एवं दुर्गा स्थान मंदिर पर यह शोभा यात्रा का प्रारंभ हुआ. पुलिस के पुख्ता इंतजाम के बीच यह शोभायात्रा मुरलीगंज गौशाला चौक  होते हुए काशीपुर मस्जिद चौक होकर गुज़री, जहां सुरक्षा  के पुख्ता इंतजाम थे. 

अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला तथा एएसपी राजेश कुमार सुरक्षा पुख्ता प्रबंध अपने ही निगरानी में करवा रहे थे. मुरलीगंज थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, सिंहेश्वर थानाध्यक्ष राजेश कुमार भी मौके पर लगे हुए थे. महावीर मंदिर से निकलकर  विशाल शोभायात्रा शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए पुनः रामजानकी मंदिर में आकर समाप्त हो गई.

रामनवमी के अवसर पर पूरा शहर भगवा ध्वज से पटा था और पूरा शहर जय श्री राम के नारों से गूंज रहा था. शोभायात्रा के साथ राम-जानकी की झांकी भी लोगो को आकर्षित कर रही थी. 
मुरलीगंज में रामनवमी की भव्य शोभा यात्रा शांतिपूर्ण संपन्न मुरलीगंज में रामनवमी की भव्य शोभा यात्रा शांतिपूर्ण संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.