12 मार्च 2018

कोर्ट में आज ही थी तारीख, धारदार हथियार से गला रेतकर कर दी गई हत्या

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के नरदह के श्रीपुर बासा स्थित हमीदपूर बहियार से सोमवार की दोपहर में मक्का खेत से एक अधेड़ की गला रेतकर फेका हुआ शव बरामद होने से थानाक्षेत्र में सनसनी फैल गई है । 

शव की शिनाख्त श्रीपुर निवासी पचास वर्षीय सदानंद मेहता के रूप मे हुई । हत्या को प्रथम द्रष्टया भूमि विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है और शव की स्थिति से स्पष्ट हो रहा था कि मानो गला रेतकर उक्त स्थल पर शव को लाकर रखा गया हो । प्रशासन ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया ।
घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के नरदह पंचायत के श्रीपुर बासा के हमीदपूर बहियार के मक्का खेत से पचास वर्षीय सदानंद मेहता का शव गला रेतकर फेंका हुआ मिला । सोमवार के दिन जब कुछ बच्चे व ग्रामीण उक्त मक्का खेत में घास के लिए गए तो शव को देखा तो गांव मे कोहराम मचा । ग्रामीण ने इसकी सूचना पुरैनी थाना को दी । वही परिजन से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की रात्रि से ही सदानंद घर से लापता था परिजन सगा संबंधियों के यहां खोजबीन कर रहे थे । सोमवार की सुबह परिजन पुरैनी थाना पहुंचकर थानाध्यक्ष को आवेदन देने गये कि इतने में मक्का खेत में शव होने की प्रशासन को सूचना मिली । प्रशासन परिजन के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव का शिनाख्त सदानंद मेहता के रूप मे किया ।

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ माह पूर्व भूमि विवाद मे सदानंद जेल गया था. करीब चार माह जेल मे रहकर एक माह पूर्व ही जेल से बाहर आया था । शव के जेब से कोर्ट नोटिस भी मिला है परिजन के अनुसार सोमवार को ही उसे भूमि विवाद मे कोर्ट में हाजिर होना था। बहरहाल जो भी हो प्रशासन मामले की शिनाख्त मे जुट चुकी है । 

इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने बताया कि दूरभाष पर शव मिलने की सूचना मिली. आनन-फानन मे घटनास्थल पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की गई । शव की शिनाख्त श्रीपुर बासा निवासी सदानंद मेहता के रूप मे की गयी। शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...