14 मार्च 2018

एमपीएल सीजन-2 की तैयारी शुरू: टीमों की नीलामी की तारीख तय

चर्चित रात्रि क्रिकेट टूर्नामेंट मधेपुरा प्रीमियर लीग यानी एमपीएल की सीजन 2 की तैयारी शुरू हो चुकी है। टीमों की नीलामी की तारीख भी तय कर ली गई है। 

एमपीएल कमिटी के तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है की 'मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी' खेल को एक कैरियर के रूप में देखती है। इसमें अब कई संभावनायें हैं। यही कारण है कि हमलोग खिलाड़ियों और लोगों में इसके प्रति रुचि बढ़ाने के लिए समय-समय पर खेल से जुड़े आयोजन कराते रहते हैं. इसी कड़ी का एक हिस्सा एमपीएल है। 

आईपीएल के तर्ज पर 2017 में पहली बार मधेपुरा प्रीमियर लीग कराया गया था जो कोसी इलाके में काफी लोकप्रिय हुआ था। इस वर्ष पुनः अप्रैल महीने के पहले सप्ताह से ये लीग स्थानीय बी एन मंडल स्टेडियम में शुरू होगी. एमपीएल 2018 के लिए टीमों के स्वामित्व अधिकार प्राप्त करने के लिए टीमों की नीलामी होटल मिड-वे में 22 मार्च 2018 को होगी. नीलामी पूर्णतः पारदर्शिता से किया जाएगा जिसमें कुल 6 टीमों के लिए बोली लगाई जाएगी। दावेदारों की संख्यां बढ़ने की स्थिति में दो टीमों की संख्यां बढ़ाई जा सकती है जो बिडरों के समक्ष तय किया जाएगा। टीमों की न्यूनतम बोली राशि 18500 रखी गई है. लीग के दौरान एक फैंसी मैच की भी योजना है जो पुलिस प्रशासन बनाम मीडिया के बीच खेला जाएगा।

पूरे टूर्नामेंट के दौरान प्रायोजकों एवं सह-प्रायोजकों के प्रचार-प्रसार की भी व्यवस्था पहले से ज्यादा बेहतर किया जाएगा। विशेष जानकारी हेतु  8292909982 एवं  8409955077 दो मोबाईल नंबर जारी किया गया है।
 पुनः इस बार रुजा एनर्जी सिस्टम को लाईट की व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। इस बार पहले से बेहतर रोशनी के लिए मद्रास से खास एलईडी बल्ब मंगाया जा रहा है जो पूरे स्टेडियम को दूधिया रौशनी से जगमगा देगी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...