24 मार्च 2018

केपीएल सीजन-2 की तैयारी शुरू, विजेता टीम को मिलेगा ₹ 35 हजार का पुरस्कार

क्रिकेट के प्रति जहाँ पूरे भारत में खेल प्रेमियों में एक अलग तरह का उत्साह देखा जा सकता है वहीँ मधेपुरा समेत कोसी का इलाका भी इससे अछूता नहीं है. यहाँ भी क्रिकेट का जुनून लोगों के सर चढ़कर बोलता है. 

पिछले साल पहली बार हुए टूर्नामेंट में सफलता के झंडे गाड़ने के बाद इस बार भी कोसी प्रीमियर लीग (केपीएल) सीजन-2 की तैयारी प्रारम्भ हो गयी है। केपीएल का आयोजन राधा-कॄष्ण संगम ट्रस्ट के बैनर तले स्थानीय टीपी कालेज खेल मैदान में रात्रिकालीन क्रिकेट मैच का आयोजन दूधिया लाइट में होगा। बताते चलें कि विगत वर्ष भी केपीएल का बेहतरीन आयोजन टीपी कालेज खेल मैदान में ही हुआ था। 

ट्रस्ट के अध्यक्ष पृथ्वीराज यदुवंशी की अध्यक्षता में शनिवार को गोशाला परिसर स्थित ट्रस्ट कार्यालय में हुए केपीएल आयोजन समिति की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस बार का आयोजन पहले आयोजन से बेहतर होगा। कोसी के टीम मालिकों से आग्रह किया गया है कि वे 27 मार्च को गोशाला परिसर स्थित ट्रस्ट कार्यालय में दिन के चार बजे पहुंचे तथा अपना निबंधन आयोजन समिति के पास करा लें। आयोजन समिति ने एक बड़ा निर्णय लिया कि इस बार टीम की बोली नहीं लगायी जायेगी बल्कि मात्र रजिस्ट्रेशन फी लेकर ही प्रवेश दिया जायेगा। 

केपीएल को ऐतिहासिक बनाने के लिए विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गयी जिसे आगामी मंगलवार को टीम मालिकों के सामने रखा जायेगा। केपीएल आयोजन समिति ने दो हेल्पलाइन नंबर 9430696711 एवं 9304673435 जारी की है जिस पर टीम मालिक या जानकारी लेने वाले इच्छुक व्यक्ति जानकारी ले सकते हैं। बैठक में आयोजन समिति के संयोजक अमन कुमार अब्बू, संजीव कुमार, 0 बिट्टू, गौरव कुमार, अविनाश कुमार, रितेश कुमार, गोल्डेन सहित बड़ी संख्या में क्रिकेट से जुड़े खेल प्रेमी ने हिस्सा लिया।

साथ ही बैठक में निर्णय लिया गया कि केपीएल विजेता टीम को 35 हजार एवं उप विजेता को 25 हजार रूपये नगद पुरस्कार दिए जायेंगे। साथ ही मैन ऑफ़ द मैच एवं मैन ऑफ द सिरीज़ को अलग से पुरस्कार दिए जाएंगे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...