22 मार्च 2018

ये रही आपकी नई ‘हमसफ़र’: कोसी से दिल्ली के लिए नई ट्रेन 10 अप्रैल से

मधेपुरा और कोसी के लोगों को फिर एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है और यह तोहफा हमसफ़र एक्सप्रेस के रूप में मिल रहा है, जिससे इलाके के लोग महज चौदह घंटे में देश की राजधानी दिल्ली पहुँच सकेंगे.

गौरतलब हो कि मुरलीगंज स्टेशन पर हाटे बजारे  एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर परिचालन के शुभारंभ के मौके पर मधेपुरा सांसद सह जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने ऐलान किया था बहुत जल्द दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस जैसी सेवा हम कोसीवासियों के लिए उपलब्ध करवा देंगे । 

जानकारी के मुताबिक़ कोसी के लोगों के लिए दिल्ली तक के लिए सीधी सेवा का प्रारंभ 10 अप्रैल को माननीय प्रधानमंत्री के द्वारा पश्चिमी चंपारण से हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर प्रारंभ किया जाएगा । यह ट्रेन कटिहार से भाया, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, खगडिया, समस्तीपुर, मोतिहारी आदि होते हुए दिल्ली तक जाएगी । वर्तमान समय में यह सप्ताह में सिर्फ 2 दिन ही चलेगी। हमसफर एक्सप्रेस के सभी कोच सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी. इसमें सभी कोच एसी-3 कैटेगरी के होंगे. इसमें सीसीटीवी, जीपीएस-बेस्ड पैसेंजर्स इन्फॉर्मेशन सिस्टम, फायर और स्मोक डिटेक्शन और सप्रेशन सिस्टम रहेगा. हमसफर के कोच महाराजा एक्सप्रेस के कोच की तरह होंगे.

मुरलीगंज प्रखंड की जनता की ओर से सांसद के इस प्रयास  के लिए साधुवाद दिया गया. बताया गया कि सदन के माध्यम से साथ ही साथ व्यक्तिगत रुप से मिलकर सांसद पप्पू यादव ने राजधानी एक्सप्रेस एवं दोरंतो एक्सप्रेस के सदृश्य रेल मंत्री से एक ट्रेन चलाने की मांग की थी । उनकी मांग को पूरी करते हुए रेलमंत्री भारत सरकार ने राजधानी एक्सप्रेस के ही जैसी  हमसफर ट्रेन चलाने की घोषणा की। अब कोशी के भी लोग चौदह घंटे में दिल्ली की सफर पूरा कर सकते हैं । मुरलीगंज के लोगों का कहना है कि कोशीवासियों को यह तोहफा सांसद पप्पू यादव के प्रयास से ही मिल पाया, इसलिए मुरलीगंज के लोगों दलगत की भावना से उपर उठकर उन्हें साधुवाद दिया.

मौके पर प्रशांत यादव युवा शक्ति प्रखंड अध्यक्ष, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जयसवाल, वार्ड पार्षद सह चेंबर ऑफ कॉमर्स  उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा, सुजीत कुमार शास्त्री, अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष श्याम आनंद, सुनील कुमार, विक्रम कुमार उर्फ टिंकू शाह, सुबोध जयसवाल, चंदन रस्तोगी, राजा कुमार, भास्कर यादव, सोनू भगत, विकास आनंद आदि लोगों ने सराहनीय प्रयास के लिए साधुवाद दिया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...