19 मार्च 2018

31 मार्च तक दस हजार शौचालय का निर्माण करेंगे सुनिश्चित: गड्ढा खोदने खुद भिड़े डीएम

मधेपुरा में युद्धस्तर पर आम लोगों के लिए शौचालय निर्माण का कार्य आरम्भ हो चुका है और इस कार्य की कमान खुद जिलाधिकारी मो० सोहैल ने अपने हाथों कुदाल उठाकर संभाल ली है.

मधेपुरा जिला मुख्यालय से सटे साहुगढ़ में आज शौचालय निर्माण के सिलसिले में जिले के आलाधिकारियों का एक दल पहुंचा तो जिलाधिकारी ने खुद से कुदाल लेकर गड्ढा खोदना शुरू कर दिया. मौके पर एसडीओ संजय कुमार निराला ने भी खुद से कुदाल लेकर गड्ढा खोदना शुरू कर दिया. जाहिर सी बात थी, एक आइएएस तथा बिहार प्रशासनिक अधिकारी को इस तरह देख लोगों में जागरूकता तो आनी ही थी. मौजूद आम लोगों ने भी सरकार के इस कार्य में पूर्ण सहयोग का वादा किया.

जिलाधिकारी मो० सोहैल ने मौके पर बताया कि बिहार दिवस के अवसर पर यह विशेष अभियान चलाया गया है जो जिले के सभी 170 पंचायतों में चलेगा. सभी जगह अलग-अलग पदाधिकारियों को इसका लक्ष्य दिया गया है. इस 31 मार्च तक हमारा लक्ष्य 40% शौचालय बनाने का है. जिले में अभी लगभग 35% शौचालय बन चुके हैं और आगामी 31 दिसंबर जिले में सारे शौचालय बन जाने की योजना है.

मौके पर जिलाधिकारी के अलावे डीडीसी मुकेश कुमार, एसडीओ संजय कुमार निराला, मधेपुरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी, मुखिया साहुगढ़, जिला स्वच्छ भारत प्रेरक खालिद आजम, जिला समन्यवक विश्वजीत कुमार समेत कई अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा आम लोग मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...