05 मार्च 2018

माँ ने कराई बेटी की शादी, बाप ने रचा षड्यंत्र जेल भेजने का

बाल विवाह और दहेज प्रथा कानून को हथियार बना कर एक बाप ने मां, बेटी, दामाद सहित बारातियों को जेल भेजने की साजिश । लेकिन लड़की के आधार कार्ड ने उसके साजिश की हवा निकाल दी ।


जानकारी के अनुसार बारी टोला मौरा रामनगर शंकरपुर निवासी शिवेन्द्र यादव और मंजू देवी की पुत्री सविता कुमारी की शादी धूमधाम के साथ विधि विधान के अनुसार गम्हरिया प्रखंड के सिहपुर निवासी राजेन्द्र यादव और फेकनी देवी का पुत्र गजेन्द्र यादव के साथ लड़की के ननिहाल अमहा में गत 4 मार्च  रविवार को संपन्न हुआ । शादी के बाद लड़की के पिता ने सिंहेश्वर थाना में आवेदन देकर कहा मेरी पत्नी मंजू देवी मेरी 14 वर्षीय  नाबालिग लड़की की शादी एक नाबालिग लडके से चुपचाप कर दिया, जिसमें मेरे सास ससुर साले की मिलीभगत है । इस आवेदन के कारण बाल विवाह कानून का खौफ के कारण सिंहेश्वर थाना ने लड़की के ससुराल सिहपुर पहुँच कर नवविवाहिता सहित 4-5 सगे संबंधियों को थाने ले आये । थाना में एक घंटे तक हाई प्रोफाइल ड्रामा हुआ । लड़की के पिता ने अंतिम समय तक कहा हम इस शादी को नही नही मानते हैं ।

वहीँ उसकी पत्नी मंजू देवी ने कहा कई साल से हमको खाना खर्च नहीं देता है । मेरे हिस्से में 10 कट्टा जमीन छोड़ कर भाभी के साथ रहता है । बार-बार धमकी देता है कि जमीन भी भतीजे के नाम लिख देगें । जनवरी में भाई, भाभी के साथ मिलकर मेरे साथ मारपीट किया था । जिसमें महिला थाने में केस दर्ज है जिसका गवाह बेटी सविता भी है । सिहपुर निवासी संतोष यादव, मुकेश यादव, राजेश कुमार, पवन यादव, जितेंद्र कुमार ज्योति ने कहा लड़की और लड़का बालिग है इसलिए हम लोग शादी में शामिल हुए ।

लडकी के मामा संतोष कुमार ने कहा मेरे बहनोई मेरी बहन की देखभाल ठीक से नहीं करते हैं । उनके कारण हमलोगों ने अपनी बालिग भांजी की शादी घूमधाम से की । जिसके कारण जलभुन कर गलत आवेदन देकर पिता के नाम को कलंकित करने का काम किया है ।

वहीँ सिहपुर के पूर्व मुखिया कमल किशोर पांडे ने कहा इतने संवेदनशील मामले में पुलिस को भी संयम बरतना चाहिए और जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर उम्र का सत्यापन कर ही नवविवाहिता को थाना लाना चाहिए ।  थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि पिता के आवेदन पर कारवाई की गई आधार कार्ड के अनुसार दोनों बालिग हैं, उसे ससम्मान घर भेज दिया जायेगा ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...