26 मार्च 2018

BNMU: रजिस्ट्रार के कथित फर्जी बहाली को लेकर छात्र नेताओं का बवाल

मधेपुरा बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय में कथित फर्जीवारा कर बहाल हुए रजिस्ट्रार मामले को लेकर महागठबंधन के विभिन्न छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय में किया हंगामा और रजिस्टार को तत्काल निलंबन करने हेतु किया उग्र प्रदर्शन.

इस दौरान छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. कुलपति से मिलने पहुंचे छात्र नेताओं के साथ हाथापाई की भी खबर है जिसके बाद छात्रों ने जमकर बवाल काटा. कुलसचिव के कथित फर्जी बहाली एवं बीएड नामांकन में गड़बड़ी सहित कई मुद्दों को लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय में घंटों उग्र प्रदर्शन और नारेबाजी की. बी.एन.एमयू मधेपुरा के राजद छात्र नेता संजीव कुमार सहित प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगते हुए कहा कि कुलसचिव नरेन्द्र श्रीवास्तव की बहाली व्याख्याता के रूप में बीसी 1 केटेगरी में हुई है, जबकि वे सामान्य कोटि से आते हैं. 

वहीँ इस मामले को लेकर बीएनएमयू के कुलपति डॉ. ए. के. रॉय ने बताया कि यह मामला पूर्व में भी उठा था, लेकिन नोटिफिकेशन में कुछ गलतियाँ हुई थी, जिसके बाद नियुक्ति में सुधार भी किया गया था. कुलपति ने कहा 2010 में ही विश्वविद्यालय ने नया नोटिफिकेशन जारी कर विश्वविद्यालय से कुलसचिव के पद पर नियुक्ति हेतु पांच लोगों का नाम राजभवन को भेजा था. जिसके बाद पिछले तीन महीने पूर्व रजिस्टार के पद पर नरेन्द्र श्रीवास्तव को नियुक्त किया गया है. छात्रों का आरोप बे-बुनियाद और निराधार है. हालाँकि कुलपति ने छात्रों को जाँच का भरोसा दिया है.

बता दें कि घंटों बाद कुलपति के समझाने पर छात्र शांत हुए. छात्रों के शिष्टमंडल से कुलपति ने खुद मिलकर मामले की जाँच का भरोसा भी दिया है. एक सवाल के जबाब में कुलपति ने कहा कि छात्रों से पुख्ता प्रतिवेदन की मांग की गयी है. पेपर देने के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...