मधेपुरा के मक्का किसानों को राहत, प्रशासन ने माँगा ब्यौरा

मधेपुरा के वैसे मक्का किसानों के जख्म पर मधेपुरा जिला प्रशासन ने मरहम लगाने का प्रयास किया है, जिनकी फसलों में दाने नहीं आये हैं.


जिला प्रशासन ने कहा है कि ऐसे किसान जिनके खेत में मकई बुआई के बाद मकई के बाली में दाना नहीं आया है, एक सप्ताह के अन्दर जिला कृषि पदाधिकारी, मधेपुरा के यहाँ अपना नाम, पता, रकवा, बीज का प्रकार, बीज किस मार्का का है, दुकानदार का नाम, बीज खरीद पर रसीद कच्चा या पक्का दिया गया, रसीद यदि पक्का है तो इसकी छायाप्रति एवं बुआई किस तिथि को की गई है, के ब्यौरा के साथ आवेदन पत्र समर्पित करें.  

मधेपुरा जिला जन संपर्क पदाधिकारी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि इस कार्य हेतु जिला द्वारा गठित कमिटी, जिसमें परियोजना निदेशक आत्मा, पौधा संरक्षण पदाधिकारी एवं दो समन्वयक पदाधिकारी के द्वारा प्राप्त आवेदन पत्र के आधार पर जांच की जायेगी.

जाहिर है, मक्के की फसल जिन किसानों को इस बार दगा दे रही है, जिला प्रशासन की इस पहल से उन्हें राहत मिलने की पूरी सम्भावना दिखेगी.
मधेपुरा के मक्का किसानों को राहत, प्रशासन ने माँगा ब्यौरा मधेपुरा के मक्का किसानों को राहत, प्रशासन ने माँगा ब्यौरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.