06 मार्च 2018

BNMU: छात्र संघ चुनाव का नामांकन, पहले दिन नामांकन की होड़

सभी फोटो: मुरारी सिंह
भू ना मंडल विवि के विभिन्न अँगीभूत कालेजों में हो रहे छात्र संघ चुनाव के नामांकन के पहले दिन नामांकन की होड़ मची रही ।
 
विभिन्न छात्र संगठनों के नेता अपने अपने प्रत्याशी के साथ आकर विभिन्न पदों के लिये नामांकन कराते रहे । 

कालेज परिसरों में छात्रों के जमघट में यही नजारा देखने कॊ मिला कि  अभाविप और छात्र जाप के नेता और कार्यकर्ता सर्वाधिक मुखर और क्रियाशील थे । हालाँकि यह चुनाव बिना किसी दलीय आधार पर हो रहा है लेकिन दलीय छात्र संगठन खुले तौर पर इस चुनाव में अपने अपने प्रत्याशियों के साथ दिख रहे हैं ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नामांकन के लिये मात्र दो दिन तय है और मंगलवार कॊ पहले दिन टी पी कालेज में चौदह, पी एस कालेज में ग्यारह, बी एन कामर्स कालेज में चार और के पी कालेज मुरलीगंज में कुल पाँच प्रत्याशियों द्वारा नामांकन प्रपत्र दाखिल किये जाने की सूचना मिली है । एच एस कालेज उदा किशुनगंज में कुल चौदह प्रत्याशियों ने (सभी सात पदों पर दो दो) नामांकन प्रपत्र दाखिल किये हैं । 

इसके अतिरिक्त स्नातकोत्तर के सभी चार सँकायो में कुल ग्यारह नामांकन प्रपत्र दाखिल किये गये हैं । कल बुधवार कॊ नामांकन का दूसरा और अंतिम दिन है ।

बताया गया है कि कालेज छात्र संघ में एक अध्यक्ष, एक उपाध्यक्ष, एक सचिव, एक संयुक्त सचिव और एक कोषाध्यक्ष तथा छात्रों की संख्या के आधार पर निर्धारित विवि प्रतिनिधि या काउँसिलर के पद पर यह चुनाव होना है ।

नामांकन प्रपत्र दाखिल करने के पहले दिन प्रति कुलपति ने कालेजों में जाकर निरीक्षण किया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...