19 फ़रवरी 2018

11 हजार वोल्ट बिजली के करेंट से भैंस व बैल की हुई मौत, एक व्यक्ति झुलसा

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ परमानपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत भतरंधा पर मानपुर पंचायत के भतरंधा गांव वार्ड नंबर 4 में सोमवार को ग्यारह हजार वोल्ट के बिजली खंबे में शॉर्ट सर्किट लगने से दो मवेशियों की मौत हो गई तथा एक व्यक्ति झुलस गया. 

मिली जानकारी के अनुसार पशुपालक देवानन्द यादव की भैंस और बैल नाद में खा रहे थे कि अचानक निकट में ग्यारह हजार वोल्ट बिजली खम्भे में करेंट आने से दोनों पशुओं की मौके पर मौत हो गई. बचाने आए पशुपालक देवानन्द यादव (65 वर्षीय) भी बिजली के झटके से बेहोश होकर गिर पड़े. ग्रामीणों ने देखा तो बेहोश पड़े देवानन्द यादव को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर मरीज को बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया गया.

वहीँ  आक्रोशित ग्रामीणों ने  मुख्य सड़क मार्ग को घंटों जाम कर दिया. जिसकी सूचना परमानपुर ओपी अध्यक्ष को मिली। सूचना पाते ही ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों का कहना था कि पीड़ित परिवार को सही मुआवजा की मांग की और वरीय पदाधिकारी के आने की बात कर रहे थे. पंचायत के मुखिया पति अशोक यादव और थाना अध्यक्ष राजेश कुमार ने ग्रामीणों को सही मुआवजा विभागीय से दिलवाने का आश्वासन दिया ।

मौके पर पहुंचे प्रभारी पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार मंटू  व अंचल से आए राजस्व कर्मचारी ब्रजेश कुमार सिंह ने पहुंचकर घटना की पुष्टि कर जांच किया. उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दे दी गई है ताकि पीड़ित परिजनों को सही मुआवजा मिल सके । 

उधर ग्रामीणों का आरोप था कि ग्यारह हजार वोल्ट के बिजली का तार कई महीनों से लटका था जिसके बारे में ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग के पदाधिकारी को कई बार सूचित कर लिखित आवेदन भी दिया गया था लेकिन किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं हो पाई ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...