18 फ़रवरी 2018

दो साल के बाद कथित अपहृत बरामद: घर में लौटी खुशियाँ

Photo: Sanjay Kumar
मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र से दो वर्ष पहले जिस किशोर के अपहरण की बात कही गई थी उसे वापस लाया जा चुका है और पीड़ित परिवार में खुशियाँ लौट आई है.

एसपी विकास कुमार ने ताया कि घटना 2016 के जनवरी की है । मुरलीगंज थाना अंतर्गत कौलायपट्टी गांव के देवदत्त यादव ने थाना मे आवेदन देकर कहा कि उनका 13 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार सुबह स्कूल पढ़ने गया था, वह शाम तक घर नही लौटा. काफी खोजबीन करने पर राजेश का पता नही चला लेकिन स्कूल छात्र से पता चला कि वह स्कूल आया था और स्कूल मे छुट्टी होने पर घर जाने के चला था लेकिन घर नही पहुंचा । साथ ही आशंका जताया कि किसी राजेश का अपहरण कर लिया गया है।

बताया कि मुरलीगंज तत्कालीन थाना अध्यक्ष ने आवेदन पर अज्ञात के विरूद्ध कांड संख्या 20/16 में  मामला दर्ज कर करवाई शुरू  किया ।  एसपी श्री कुमार ने वताया कि शनिवार को अपहृत युवक राजेश को लेकर  उनके पिता अचानक मुरलीगंज के थानाध्यक्ष बी०डी०पंडित के समक्ष पहुंच कर अपहृत पुत्र के बरामद होने की बात बताई कहा कि  थानाध्यक्ष ने अपहृत युवक से पूछताछ की तो युवक ने बताया कि वह स्कूल मे छुट्टी होने पर घर आ था और रास्ते एक ट्रक पर चढ़ गया. ट्रक लेकर कलकत्ता चला आया वहां ट्रक चालक ने एक जगह रख दिया जहां निकलने नही देता था । एक दिन मौका पाकर वहां से भाग कर कलकत्ता स्टेशन आ गया और एक टीटीई को सहरसा जाने की बात वताने पर वह सहरसा का टिकट दिया । सहरसा आने पर वह अपने  गांव का नाम भूल जाने के कारण सहरसा के एक होटल में रहने लगा । दो साल तक उस होटल में रहा. कुछ दिन पहले होटल छोड़कर दूसरे होटल मे रहने लगा. शुक्रवार को पिता के होटल पर आने पर उनके साथ गांव आ गया

एसपी श्री कुमार ने
ताया कि अपहृत राजेश का राज  का खुलासा पहले वाला होटल मालिक ने राजेश के पिता को जानकारी भेजा कि आपका गुमशुदा पुत्र अमुक होटल मे रह रहा है. सूचना मिलते दो साल से गायब पुत्र की मिलने खबर  सुनकर पिता सहरसा पहुंच कर बेटे को साथ लेकर घर आये

बताया कि कथित अपहृत युवक का खुलासा का कारण था कि राजेश पूर्व में जिस होटल में रहता था, होटल मालिक उसे मुफ्त में दो साल रखा था. इसी बीच उसका राजेश के घर और पिता नाम पता कर रखा था, अचानक राजेश के दूसरे होटल में रहना रास नहीं आया और फिर होटल मालिक ने उनके पिता को की जानकारी दे दी ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...