26 फ़रवरी 2018

मधेपुरा में लगातार हो रही बाइक चोरी: पुलिस का खौफ नहीं

मधेपुरा में बेख़ौफ़ अपराधियों ने बाइक और घरों में लगातार चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस की नींद हराम कर दी है और लोगों को दहशत में डाल दिया है. 


रविवार को चोरों ने सदर अस्पताल में एक मरीज के रिश्तेदार की बाइक चोरी कर ली । पुलिस ने बाइक चोरी की बढती घटना को लेकर दो युवक को हिरासत मे लेकर पूछताछ की लेकिन सफलता नहीं मिली है ।
 
वैसे हर घटना के बाद पुलिस द्वारा मामले की जाँच करने और चोर पकड़ने और बाइक बरामदगी का दावा किया जाता है लेकिन हकीकत तो यह है कि चोरी गये सामान व बाइक बरामद करना तो दूर चोर का सुराग पता करने में भी पुलिस विफल रही है ।

मालूम हो कि बेख़ौफ़ बाइक चोर ने शहर में सबसे अधिक बाइक चोरी की वारदात न्यायालय, नगर पार्षद कार्यालय, रजिस्ट्री आफिस के सामने अंजाम दिया । सदर थाना क्षेत्र से जनवरी और फरवरी माह मे एक दर्जन से अधिक बाइक कई चोरी हुई है । बेख़ौफ़ अपराधी ने जनवरी में एक ही दिन मे न्यायालय, कलेक्ट्रेट और भवन निर्माण विभाग के पास से तीन बाइक चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा दी है. इसके अलावे चोरों ने अन्य बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया है । शनिवार को कलेक्ट्रेट के सामने से एक बाइक की चोरी हुई थी. पुलिस उसका पता करने जुटी ही थी कि अपराधियों ने रविवार को सदर अस्पताल से बाइक चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली ।
                                                                                                   
रविवार को घटित घटना को लेकर पीड़ित बिहारीगंज निवासी मिट्ठू कुमार ने सदर थाना में  आवेदन देकर कहा कि रविवार को वे अपने एक सम्बन्धी का इलाज कराने 10:30 सदर अस्पताल अपनी ग्लैमर बाइक BR 11 R 3613  से आए थे, जिसे अस्पताल कैम्पस मे लाॅक कर वे पेशेंट को देखने गए थे. कुछ देर बाद अस्पताल से बाहर आने पर देखा कि उनकी बाइक गायब थी ।  मजेदार बात यह है कि बाइक चोर मे पुलिस का कोई खौफ नहीं है.  इसका पता इस बात से चलता है कि अस्पताल परिसर मे पुलिस बल तैनात रहने के बावजूद चोर ने घटना को अंजाम दिया।
 
लगातार बाइक चोरी की घटना से बाइक मालिकों में दहशत है. उन्हे इस बात की आशंका  लगती कि कहीं चोर उनके बाइक को निशाना न बना लें ।
 
सदर थानाध्यक्ष के० बी० सिंह ने कहा कि बाइक चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अभियान तेज किया गया है. उन्होने कहा कि दो युवक को हिरासत मे लेकर पूछताछ की जा रही है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...