भावनात्मक समन्वय स्थापित कर ही आप बेहतर कर सकते हैं: डीपीओ

जिस दिन से आप यह समझना शुरू कर देंगे कि मध्याह्न भोजन योजना सरकार की नहीं यह हमारी योजना है, और हमें अपने बच्चों को भोजन कराना है, उस दिन से आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी.


उक्त बातें बिहारीगंज बीआरसी भवन में आयोजित गोष्ठी के आयोजन पर आए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एमडीएम, कृष्णानंद सदा ने कही. उन्होंने कहा कि भावनात्मक समन्वय स्थापित कर ही आप इसका संचालन बेहतर कर सकते हैं, सरकारी मानकर नहीं. उन्होंने शिक्षक व शिक्षिकाओं से बच्चों को मिलने वाले प्रोटीन व कैलोरी के बारे में पूछा. इसपर शिक्षकों ने बताया कि वर्ग एक से पांच तक के बच्चों को भोजन से बारह ग्राम प्रोटीन, 450 ग्राम कैलोरी तथा वर्ग 6 से 8 के बच्चों को 20 ग्राम प्रोटीन व 700 ग्राम कैलोरी प्राप्त होता है. इसके अलावे उन्होंने मीनू के संबध में शिक्षकों से जानकारी ली. उन्होंने रसोईया कर्मी के नहीं आने पर किसी अन्य से भोजन बनवाने एंव हर हाल में एक दिन भी उसे बंद न करने की बात बतायी. किसी भी परेशानी के संबध में उन्होंने अपने मोबाईल पर संपर्क करने को कहा. इसके अलावे रसोईघर की साफ सफाई, सुरक्षा आदि के बारे भी जानकारी दी. साथ ही रसोईया कर्मी के माह जुलाई तक मानदेय के भुगतान कर दिए जाने की जानकारी दी. बैठक में उन्होंन शिक्षकों की समस्या को भी सुना और कई समस्याओं का आॅन स्पाॅट निराकरण भी किया.
(रिपोर्ट: रानी देवी)
भावनात्मक समन्वय स्थापित कर ही आप बेहतर कर सकते हैं: डीपीओ भावनात्मक समन्वय स्थापित कर ही आप बेहतर कर सकते हैं: डीपीओ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.