नेपाली सांसद एवं भारतीय राजदूत ने किया कोसी बराज का निरीक्षण

सुपौल | नेपाल स्थित कोसी नदी पर बने बराज का नेपाल में कार्यरत भारतीय राजदूत मंजीत सिंह पूरी एवं नेपाल सांसद नारायण खड़का ने निरीक्षण किया।


शुक्रवार को पंहुचे राजदूत श्री सिंह एवं सांसद ने बराज कंट्रोल रूम में कोसी के दोनों तटबंध की सुरक्षा, कंट्रोल रूम की कमान संभाल रहे इंजीनियर के टीम से जानकारी प्राप्त किया। घंटे भर के मीटिंग में राजदूत और सांसद ने कोसी नदी और बराज कंट्रोल की हर पहलू की बारीकी से अध्ययन किया। नदी की धारा,तटबंध की सुरक्षा और बराज कंट्रोल की मुकम्मल तैयारी से संतुष्ट भारतीय राजदूत ने मीडिया से भी बातचीत किया।

उन्होंने कहा कि वे नेपाल और बिहार सरकार का आभार प्रकट करते हैं। नेपाल एवं बिहार के अधिकारियों ने बेहतर तरीके से इंडो- नेपाल के कॉमन प्रोजेक्ट को संचालित कर रहे हैं। बताया कि  मानसून के सत्र इस प्रोजेक्ट की जानकारी लेना अहम हो जाता है।

मौके पर अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार, कार्यपालक अभियंता विजय कुमार, शशिकांत सिंह, नेपाल आर्म्स फोर्स के डीआईजी एस सुबेदी, एपीएफ़ के इंस्पेक्टर एन सुबेदी सहित कई अधिकारी मौजूद थे।
नेपाली सांसद एवं भारतीय राजदूत ने किया कोसी बराज का निरीक्षण नेपाली सांसद एवं भारतीय राजदूत ने किया कोसी बराज का निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.