एक प्रमाण-पत्र पर दो प्रध्यानाध्यापक मामला: खुरहान स्कूल के प्रधानाध्यापक पद से हटाया

मधेपुरा जिले में एक ही प्रमाण-पत्र पर दो प्रध्यानाध्यापक के मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी आलमनगर मिन्हाज अहमद द्वारा मध्य विद्यालय खुरहान माल आलमनगर के प्रध्यानाध्यापक प्रदीप कुमार पिता भरत सिंह का प्रध्यानाध्यापक पद के प्रभार से मुक्त करते हुए वरीय शिक्षक को प्रभार देने का आदेश दिया गया है.

 साथ ही वेतन भी स्थगित करने का आदेश प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को पत्रांक 434-2 के तहत दिया गया है । ज्ञात हो कि मध्य विद्यालय चपहरी रूपौली पुर्णिया के प्रध्यानाध्यापक प्रदीप कुमार पिता भेरो मंडल द्वारा 25 अप्रेल को आवेदन दिया था कि उनके प्रमाण-पत्र पर प्रदीप कुमार पिता भरत सिंह मध्य विद्यालय खुरहान माल आलमनगर में पिछले दस बर्षो से जाली प्रमाण-पत्र पर नौकरी कर रहा है. आवेदन के आलोक में चार मई को दोनों प्रध्यानाध्यापक का प्रमाण-पत्र का अवलोकन किया गया. दोनो के मूल शिक्षक प्रमाण पत्र एक ही सत्र में समान रोल कोड, रोल नम्बर एक ही संस्थान से माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा में भाग लिया है । वहीं मध्य विद्यालय चपहरी रुपौली के प्रध्यानाध्यापक प्रदीप कुमार द्वारा एक परिवाद पत्र भी दायर किया गया है जिसकी प्रति बीडीओ को समर्पित किया गया है । वही बीओ नीलम कुमारी ने मध्य विद्यालय खुरहान माल के वरीय शिक्षक संजय कुमार को प्रध्यानाध्यापक का प्रभार दिया गया है । मामले में अभी और गहन जांच कि आवश्यकता है ताकि पता चल सके कि कौन असली है और कौन नकली.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
एक प्रमाण-पत्र पर दो प्रध्यानाध्यापक मामला: खुरहान स्कूल के प्रधानाध्यापक पद से हटाया एक प्रमाण-पत्र पर दो प्रध्यानाध्यापक मामला: खुरहान स्कूल के प्रधानाध्यापक पद से हटाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.