बीएनएमयू: बीएड के छात्रों के सामने नई परेशानी, हो रहे आन्दोलन पर उतारू

मधेपुरा के बीएन मंडल विश्वविद्यालय में बीएड की छात्रवृत्ति को लेकर खासे परेशान हैं छात्र व छात्रा. लगातर चार महीनों से छात्रवृत्ति को लेकर जिलाधिकारी से छात्र गुहार लगा रहे हैं.
लेकिन कल्याण विभाग इन परेशान छात्रों की समस्याएं दूर करने की तरफ कोई ध्यान नहीं दे पा रहा है. बिना बीएड फी स्ट्रक्चर के ही जिले में बीएड छात्रवृत्ति की राशि का भुगतान हो रहा है. छात्रों को नहीं मिल पा रही है सरकारी नियमानुसार छात्रवृत्ति की राशि. नतीजा यह है कि अब जिले में कल्याण विभाग के मनमानी रवैये के खिलाफ आन्दोलन पर उतारू हो रहे हैं विश्वविद्यालय के छात्र और छात्रा.
       बताया गया कि जबकि बगल के पूर्णियां जिले में बीएड छात्रों को मिल रही है 29 हजार की छात्रवृत्ति. जिलाधिकारी ने कहा कि 2015 और 2016 के आदेश में बीएड शब्द का उल्लेख नहीं किया गया है, जिस कारण मधेपुरा में बीएड छात्र और कल्याण विभाग को परेशानी हो रही है. विभागीय सचिव को पत्र लिखा गया है और दूरभाष पर भी बात की गयी है. संशोधन नियमावली के आते ही छात्रों को सरकारी नियमानुसार छात्रवृत्ति की राशि का भुगतान कर दिया जाएगा. 
बीएनएमयू: बीएड के छात्रों के सामने नई परेशानी, हो रहे आन्दोलन पर उतारू बीएनएमयू: बीएड के छात्रों के सामने नई परेशानी, हो रहे आन्दोलन पर उतारू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 20, 2016 Rating: 5
Powered by Blogger.