रक्तदान के आह्वान पर मधेपुरा में युवाओं ने किया महादान, ब्लड की कमी से जूझ रहे सदर अस्पताल के ब्लड बैंक को मिला सहारा

शिक्षक दिवस के अवसर पर आज 5 सितंबर 2016 को सदर अस्पताल, मधेपुरा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.
     यह आयोजन बगैर किसी राजनैतिक और गैर राजनैतिक मंच के तले समाज के जागरूक युवाओं के सहयोग के द्वारा किया गया जिसमें आज कई युवाओं आगे आते हुए रक्तदान जैसा महादान किया.
     आह्वान की अगुआई करते युवा श्रीकांत राय ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है. हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है. इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है. उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।. अनायास दुर्घटना या बीमारी का शिकार हममें से कोई भी हो सकता है. आज हम सभी शिक्षि‍त व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं तो क्यों नहीं हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें.
   बताया गया कि मधेपुरा जिले का ब्लड बैंक (सदर अस्पताल) रक्त की कमी से जूझ रहा है. ऐसे में जिले के लोगों को विपरीत परिस्थिति में जीवनदान  के लिए रक्तदान निहायत जरूरी है. (नि.सं.)
रक्तदान के आह्वान पर मधेपुरा में युवाओं ने किया महादान, ब्लड की कमी से जूझ रहे सदर अस्पताल के ब्लड बैंक को मिला सहारा रक्तदान के आह्वान पर मधेपुरा में युवाओं ने किया महादान, ब्लड की कमी से जूझ रहे सदर अस्पताल के ब्लड बैंक को मिला सहारा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.