मामूली झड़प को छोड़ उदाकिशुनगंज में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज प्रखंड में आज त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव आज छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया.
      इसके साथ ही कई पदों के लिए 1607प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद हो गई. उदाकिशुनगंज प्रखंड में जिला परिषद के दो सीट के लिए 27, मुखिया के 16 सीट के लिए 235, सरपंच के 16 सीट के लिए 93, पंसस के 22 सीट के लिए 187, वार्ड सदस्य के 208 सीट के लिए 733, वार्ड पंच के 90 सीट के लिए 332 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

हाई-प्रोफाइल मधुबन सीट पर सबकी नजर: उदाकिशुनगंज प्रखंड के मधुबन पंचायत पर सबकी नजर है क्योंकि यहाँ से बिहारीगंज विधायक निरंजन मेहता की पत्नी कुमुद देवी मैदान में हैं.  बता दें कि बिहारीगंज के जदयू विधायक निरंजन कुमार मेहता मधुबन पंचायत से तीन बार मुखिया रह चुके हैं, पर विधायक बनने के बाद भी मुखिया पद किसी और को देना उन्हें गंवारा नहीं हुआ और उन्होंने अपनी पत्नी को मैदान में उतार दिया. यहाँ का चुनाव इस मायने में भी मनोरंजक रहा कि विरोध में विधायक की भाभी भी मुखिया पद से चुनाव मैदान में उतर गई. बताया गया कि  पंचायत के पैक्स अध्यक्ष प्रीतम कुमार और उदा गांव के प्रवीण कुमार तथा अरूण मेहता भी मुखिया पद के उम्मीदवार हैं. प्रत्याषी प्रीतम कुमार ने विधायक पर आचार संहिता पालन नहीं करने को लेकर राज्य चुनाव आयोग से शिकायत भी की. आज चुनाव के दौरान डीएम मो० सोहैल तथा एसपी विकास कुमार भी मधुबन गांव पहुंचे और चुनाव के बारे में जानकारी ली.
   कुल मिलकर उदाकिशुनगंज में 66 फीसदी लोगों ने मतदान किया और चुनाव के दौरान कुल 16 लोगों को हिरासत में भी लिया गया. वैसे कई जगह प्रत्याशियों के बीच हलकी झड़प की भी सूचना है.
(रिपोर्ट: मंजू कुमारी)
मामूली झड़प को छोड़ उदाकिशुनगंज में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न मामूली झड़प को छोड़ उदाकिशुनगंज में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.