किसानों ने रोका गैमन इंडिया के सड़क निर्माण का कार्य

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज एसएच 91 बिहारीगंज बायपास सड़क निर्माण का कार्य करने आए गैमन इंडिया के कर्मियों को किसानों ने रोक दिया.
       ज्ञात हो कि बिहारीगंज के कुस्थन व लक्ष्मीपुर के बीच से बायपास सड़क का निमार्ण किया जाना है. उसी स्थल पर आज जेबीसी के माध्यम से खेतों में लगी मक्के की फसल को रौंदते हुए उक्त कार्य को आरंभ किया गया, जिसे किसानों ने रोक दिया. किसान रामचन्द्र यादव, सीजल यादव, पंकज यादव, जर्नादन यादव आदि ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप उन सब का भुगतान आजतक नहीं किया गया. बावजूद इसके काम आरंभ कर दिया गया. किसानों का कहना है कि जबतक उन सबों का पूर्ण भुगतान नहीं होगा तबतक वे काम नहीं होने देगें.
   उक्त बावत अंचालाधिकारी कुमार कुंदन लाल ने बताया कि पैसे का भुगतान कर दिया गया है. जो विवादित जमीन है, ऐसे किसानों का मामला चल रहा जिसे जल्द सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने किसानों को जिला जाकर भूअर्जन पदाधिकारी से मिलकर अपनी समस्या बताने की बात भी किसानों से कही. 
(रिपोर्ट: रानी देवी)
किसानों ने रोका गैमन इंडिया के सड़क निर्माण का कार्य किसानों ने रोका गैमन इंडिया के सड़क निर्माण का कार्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 21, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.