आरोपी को छुड़ाने सैंकड़ों लोगों ने मधेपुरा थाने को घेरा, टायर जलाकर प्रदर्शन

ग्रामीण राजनीति भी बड़ी बेहया चीज है. इसमें सत्ता पाने की जिद और अकड़  ऐसी, जैसे दिखाना चाहते हों कि हम किसी से कम नहीं. मधेपुरा सदर थाना में गिरफ्तार एक आरोपी को छुडाने की जिद लेकर सैंकड़ों लोगों ने थाना को घेर रखा है.
    मामला सदर थानाक्षेत्र के विवादित और ग्रामीण राजनीति का दशकों से कुत्सित चेहरा आने खोपैती गाँव कई है. पंचायत चुनाव की गर्मी यहाँ सत्ता सुख भोगने वाले कई लोगों के सर पर सवार है और ऐसे में जिला मुख्यालय में आकर कानून अपने हाथ में लेने से भी इन्हें परहेज नहीं है. थाना के सामने सडकों पर टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे इन लोगों की मांग है कि गिरफ्तार उमेश यादव को छोड़ दिया जाय.
    मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा पुलिस ने खोपैती के उमेश यादव को गाँव के ही पूर्व मुखिया नारायण यादव के भाई दीप नारायण यादव की हत्या के प्रयास के आरोप में तब गिरफ्तार कर लिया जब वह खुद पर मुकदमा होने के बावजूद विरोधियों पर मुकदमा दर्ज कराने मधेपुरा थाना पहुँच गया. घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को दोनों पक्षों में मारपीट हुई और ग्रामीण सूत्रों का कहना है कि नारायण यादव के समर्थकों ने उमेश यादव आदि के साथ मारपीट की थी. थाना को जब इसकी सूचना दी गई तो मधेपुरा थाना के अधिकारी मौके पर पहुंचे, पर तबतक दोनों पक्ष अपने-अपने घर जा चुके थे.   
     थानाध्यक्ष मनीष कुमार बताते हैं कि उमेश यादव को जब प्राथमिकी दर्ज करने कहा गया तो उनका जवाब था कि मारपीट का बदला मारपीट से लेंगे. आरोप है कि फिर अगले दिन उमेश यादव तथा सहयोगियों ने नारायण यादव के भाई दीप नारायण यादव पर उस समय बुरी तरह हमला कर दिया जब वे मोटरसायकिल से कहीं जा रहे थे. जख्म इतने गहरे थे कि सदर अस्पताल के बाद जख्मी को डॉ. जे. बी. सिंह के क्लिनिक में भर्ती कराया गया और वहां से भी रेफर होकर सूर्या क्लिनिक सहरसा में दाखिल कराया गया. मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई और आरोपी उमेश यादव आदि को बनाया गया. कहते हैं कि मुक़दमे की जानकारी के बावजूद उमेश यादव काउंटर केस करने खुद मधेपुरा थाना पहुंचा जहाँ दीपनारायण यादव पर हमले का आरोपी होने के कारण उसे गिरफ्तार कर लिया.
    गिरफ्तारी की खबर मिलते ही उमेश यादव के सैंकड़ों महिला और पुरुष समर्थक मधेपुरा थाना पहुँच गए और समाचार प्रेषण तक सडकों पर टायर जलाकर आरोपी को छोड़ने का दवाब मधेपुरा पुलिस पर बनाए हुए थे. बताया गया कि पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों पर दोनों के प्रत्याशी मैदान में हैं और दोनों के बीच चुनावी रंजिश चरम पर है और खुनी खेल खेलने को आतुर है.
आरोपी को छुड़ाने सैंकड़ों लोगों ने मधेपुरा थाने को घेरा, टायर जलाकर प्रदर्शन आरोपी को छुड़ाने सैंकड़ों लोगों ने मधेपुरा थाने को घेरा, टायर जलाकर प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.