रबी फसल पर सम्मलेन में वैज्ञानिक तरीके से खेती पर बल

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में रबी फसल पर आयोजित किसानों के सम्मलेन में किसानों को कल लागत में अधिक उपज के लिए कई महत्वपूर्ण तरीके बताए गए.
    मौके पर कार्यक्रम में मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव भी कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में पहुंचे. सांसद पप्पू यादव, कृषि विज्ञान केंद्र, मधेपुरा के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. एम. के. राय, कृषि वैज्ञानिक डॉ. आर. पी. शर्मा, डॉ. एस. के. सिंह, डॉ. सुनील कुमार, मधेपुरा के चर्चित किसान और औषधीय चिकित्सक शम्भू शरण भारतीय आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.
    मौके पर मौजूद कृषि वैज्ञानिकों ने रबी की फसल की खेती के आधुनिक तरीकों पर प्रकाश डाला वहीँ सांसद पप्पू यादव ने किसानों की समस्या पर चिंता जाहिर की और सरकार को उन्हें बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने को कहा तो किसान शंभू शरण भारतीय ने भी खेती और अच्छी फसल के लिए कई अन्य तरीकों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की.
    कार्यक्रम में न्यूजलेटर कृषक समाचार के जनवरी-मार्च 2016 अंक को भी प्रस्तुत किया गया और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की भी जानकारी दी गई.
रबी फसल पर सम्मलेन में वैज्ञानिक तरीके से खेती पर बल रबी फसल पर सम्मलेन में वैज्ञानिक तरीके से खेती पर बल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.