पंचायत चुनाव: कुमारखंड में वोटिंग के दौरान आचार संहिता का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन

मधेपुरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में आज कुमारखंड प्रखंड में में मतदाताओं ने वोट गिराने के उत्साह में भारी कमी देखी गई. वहीं पूरे प्रखंड में चुनावी आचार संहिता का खुल्लम खुला उल्लंघन देखने को मिला. कई मतदान केंद्रों के आसपास पोस्टर और बैनरों का जाल सा बिछा हुआ था, वहीँ मतदान केंद्रों के पास प्रत्याशियों के समर्थकों को पर्चा बाँट कर मतदाताओं को लुभाते देखा गया है.
   आदर्श सिंहेश्वर मध्य विद्यालय तो मतदान केंद्र कम दो पहिया और चार पहिया वाहन का स्टैंड ज्यादा नजर आ रहा था. पुलिस प्रशासन के पास पर्याप्त सशस्त्र बल की कमी साफ नजर आ रही थी. टेंगराहां सिकीयाहा पंचायत के बूथ संख्या 95 वार्ड नंबर 9 पर पंचायत समिति के सदस्य पद के दो उम्मीदवारों ने मतदान केंद्रों पर जम कर बहसबाजी किया. दोनो ने ही मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप एक दूसरे पर लगाया.
        हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही भतनी के ओपी प्रभारी रणबीर राउत ने घटनास्थल पर पहुंच कर सभी को खदेड़ दिया. विशनपुर पंचायत मे बूथ संख्या 18 पर अपने पिता के जगह मतदान करते एसपी विकास कुमार ने  एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया. वहीं प्रथम चरण में गस्ती के दौरान पुलिस ने 29 लोगों को पकड़ा.
        तेज धूप और केन्द्रों पर शेड नहीं होने के कारण लोग बेहाल हो प्रशासन को कोसते रहे. अलोघनी देवी ने कहा, ‘वोट गिरावै लय ऐलियै बालू पर पाकै छियै सरकार कुछो नय करलकय’. रमेश यादव भी शेड नही देने पर निराश दिखे. वही इंद्रजीत बिट्टू ने इसे प्रशासन की नाकामी करार दिया. समाचार प्रेषण तक मतदाता लाइन में खड़े थे.
(रिपोर्ट: डॉ. आई.सी.भगत के साथ मुरारी सिंह)
पंचायत चुनाव: कुमारखंड में वोटिंग के दौरान आचार संहिता का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन पंचायत चुनाव: कुमारखंड में वोटिंग के दौरान आचार संहिता का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.