शराबबंदी नीति को सफल बनाने के लिए चौसा में जागरूकता रैली

शराबबंदी नीति को सरजमीन पर पूरी तरह सफल बनाने के समर्थन में आज मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के अंतर्गत कन्या मध्य विद्यालय एव मध्य विद्यालय चौसा के सरकारी स्कूली बच्चों के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई. रैली कॊ प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, जिसमें शिक्षक-शिक्षिका एवं छात्रों के अलावा काफी संख्यां में कई समाजसेवी, बुद्धिजीवियों और आम-अवाम ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.
     बीडीओ श्री वर्मा ने कहा कि बिहार राज्य को शराब से मुक्त बनाने हुते सरकार पूरी तरह से कृतसंकल्पित है और सरजमीन पर सरकार की इस नई शराब नीति को कामयाब करने के लिए आप सभी का सहयोग बेहद जरूरी है. उन्होंन कहा कि चौसा प्रखंड को पूरी तरह शराब मुक्त करने के लिए अगर मुझे प्रखंड के एक छोर से लेकर दूसरे छोर तक पैदल मार्च भी करना पड़ा तो मै वह भी करने को तैयार हूँ. पर किसी भी कीमत पर चौसा  में गैर कानूनी शराब ना तो बनाने दूंगा और ना बेचने दूंगा. नई शराब नीति के बारे में लोगों को जानकारी देते हुए उन्होने कहा कि इस नीति के तहत अवैध शराब बना कर बेचने वाले को सीधे फांसी की सजा का प्रावधान है. वहीं बगैर रसीद के शराब के साथ पकड़े जाने, शराब पीकर अपनेघर में हंगामा करने वाले, और सार्वजनिक जगहों पर शराब पीते या पी कर हंगामा करने पर सात साल की सजा का प्रावधान है.
         इस अवसर पर म0 वि0 चौसा के एच एम प्रमोद पासवान, शिक्षक याहिया सिद्दीकी, प्रणव कुमार, राजेश कुमार, भालचंद्र मंडल रीना कुमारी, श्वेता कुमारी, फैयाज अहमद, मो0 शमशाद, क० म० वि० से एचएम भैरवानन्द योगी, बीआरपी ओमप्रकाश पर्वे, पुरुषोत्तम कुमार, मशिर आलम सिद्दीकी, मो0 शाहनवाज आलम आदि शामिल थे.
शराबबंदी नीति को सफल बनाने के लिए चौसा में जागरूकता रैली शराबबंदी नीति को सफल बनाने के लिए चौसा में जागरूकता रैली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.