पंचायत चुनाव: सिंहेश्वर में नामांकन शुरू, नामांकन के बाद बाजार घूमकर शक्ति प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवार और समर्थक

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड कार्यालय में नामांकन देने वाले उम्मीदवारों की भीड़  पूरे दिन दिन लगी रही. इस अवसर पर बीडीओ अजीत कुमार का प्रबंधन बेहतर देखने को मिला. श्री कुमार ने सभी पदों के लिए अलग अलग कार्यालय में टेबुल लगा कर अनावश्यक भीड़ से बचाव का बेहतरीन निर्णय लिया है.
    इंदिरा आवास कार्यालय में सभी पंचायत के वार्ड सदस्य का, कृषि कार्यालय में वार्ड पंच का, बाल विकास परियोजना कार्यालय में मुखिया पद का,  मनरेगा कार्यालय में सरपंच पद के लिए तथा पंचायत समिति सदस्य के लिए व्यापार मंडल के बगल में स्थित भवन में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.
        उधर उम्मीदवारो के समर्थकों की भीड प्रखंड कार्यालय के बाहर तब तक जमी रहती है जब तक उनके उम्मीदवार नामंकन देकर बाहर न निकल जाय. यही नहीं समर्थक अपने अपने उम्मीदवारो के साथ शक्ति परीक्षण के लिए पूरे बाजार का भ्रमण करते हुए घर लौटते हैं. सुरक्षा व्यवस्था की कमान स्वयं थानाध्यक्ष राजेश चौधरी संभाले हुए थे. प्रखंड मुख्यालय के मेन गेट पर ही उम्मीदवारो के साथ सिर्फ प्रस्तावक को ही भीतर जाने की अनुमति दी जा रही थी. थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने अपराधियों के भी नामांकन के लिए आने की संभावना को देखते हुए उन्हें गिरफ्तार करने के लिए मुस्तैद दिखे. कुल मिलाकर निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है.
       पहले दिन 59 उम्मीदवारो ने नामांकन दाखिल किया, जिसमें मुखिया पद के 17, वार्ड सदस्य पद के 26, सरपंच पद के 5, पंच पद के 7  तथा पंचायत समिति सदस्य पद के 4 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया.
पंचायत चुनाव: सिंहेश्वर में नामांकन शुरू, नामांकन के बाद बाजार घूमकर शक्ति प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवार और समर्थक पंचायत चुनाव: सिंहेश्वर में नामांकन शुरू, नामांकन के बाद बाजार घूमकर शक्ति प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवार और समर्थक   Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.