सुपौल: डीजे की शोर में 12 वर्षीया किशोरी के साथ गैंगरेप, पुलिस सुस्त

सुपौल जिले के भीमपुर थाना क्षेत्र के जीवछपुर वार्ड नम्बर 11 की एक 12 वर्षीया छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है.
          मिली जानकारी के अनुसार गांव के ही दो शादी-शुदा युवकों ने उस वक्त घटना को अंजाम दिया जब वह घर के समीप पुरानी बाजार स्थित शिव मंदिर में शादी समारोह देखने जा रही थी. मंदिर जाने के क्रम में रास्ते मे ही आरोपियों ने उसे अकेला देखकर जबरन गोद में उठा लिया और समीप के ही झाड़ी में ले जाकर बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. किशोरी की अस्मत लूटने के बाद उसे अचेतावस्था में छोड़कर दोनों आरोपी मौके से भाग निकले. वहशी दरिन्दों की शिकार हुई पीड़िता के गुप्तांग से अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. परिजनों ने पीड़िता को सदर अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां पीड़िता ईलाजरत है. घटना सोमवार रात की बतायी जा रही है. पीडिता के घर पुरूष सदस्य नही रहने के कारण घटना के तीन दिन बाद स्थानीय पुलिस की नींद खुली और मामले को महिला थाना सुपौल भेजा गया है. सामुहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़ीता मध्य विद्यालय जीवछपुर में कक्षा पांच की छात्रा है.
           पीड़िता की मां व दादी ने घटनाक्रम की जानकारी देते कहा कि सोमवार देर रात करिश्मा कुमारी (काल्पनिक नाम) शिव मंदिर पर आयोजित शादी समारोह देखने जा रही थी. लेकिन मंदिर पहुँचने से पूर्व ही वार्ड नम्बर तेरह निवासी युवकों ने डीजे की शोर का फायदा उठाकर किशोरी को उठा लिया और झाड़ी में ले जाकर मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसके  हाथ पैर भी बांध दिया. जिसके बाद बारी- बारी से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. बताया कि रात में घंटों बीत जाने के बाद किशोरी जब घर नहीं लौटी तो खोजबीन के क्रम में वह झाड़ी में अचेतावस्था मे पायी गई. बताया कि तकरीबन तीन बजे रात में ही ग्रामीणों द्वारा भीमपुर थानाध्यक्ष के मोबाईल पर घटना की जानकारी दी गई तो थानाध्यक्ष ने मंगलवार सुबह आने की बात कही लेकिन पुलिस नही पहुंची. पीड़िता की हालत बिगड़ता देख अचेतावस्था में उपचार के लिये बेलागंज स्थित निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार करने के बाद परिजनों को अविलम्ब बेहतर उपचार कराने को कहा. चौकीदार हरदेव पासवान छोटका मंगलवार अपरा्हनकाल पहुंचे भी लेकिन सारी बातों से अवगत होने के बाद बिना कोई सलाह दिये ही लौट गये. बताया कि घर के सभी पुरूष सदस्य मजदूरी के लिये पंजाब में है. गरीबी के कारण पीड़िता को उपचार के लिए बाहर नही ले जाया जा सका और अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी स्थिती बिगड़ती ही जा रही है.
       बताया यह भी जा रहा है कि समाज के कुछ लोगों द्वारा लोक लज्जा का हवाला देकर स्थानीय स्तर पर पंचायत कर मामले का निपटारा कर देने का दबाब बनाया जा रहा है. जिस कारण उसका परिवार दहशत में हैं. इस बावत पूछने पर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार चौहान ने बताया कि परिजनों ने घटना को लेकर न तो आवेदन दिया और न ही मोबाईल से सूचना दी गई. चौकीदार के द्वारा भी मामले की जानकारी नही मिली. ऐसी स्थिति में कार्रवाई के लिए पुलिस सक्षम नही है. शुक्रवार को परिजनों के साथ पीड़िता महिला थाना सुपौल पहुंची है. महिला थानाध्यक्ष प्रेमलता भूपाश्री ने बताया कि मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.
(सुपौल प्रतिनिधि)
सुपौल: डीजे की शोर में 12 वर्षीया किशोरी के साथ गैंगरेप, पुलिस सुस्त सुपौल: डीजे की शोर में 12 वर्षीया किशोरी के साथ गैंगरेप, पुलिस सुस्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 04, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.