गम्हरिया में पैक्स चुनाव के रिजल्ट के बाद हंगामा शुरू: बीडीओ पर लगाया मिलीभगत का आरोप, प्रखंड कार्यालय के सामने धरना पर बैठा एक पक्ष

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड के जीवछपुर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष का मामला अब भी पूरी तरह सुलझा हुआ नहीं माना जा सकता है. पिछली बार हुए पैक्स चुनाव के बाद मामला विवादित होकर पटना उच्च न्यायलय तक चला गया था और जब उच्च न्यायालय की हरी झंडी के बाद फिर से चुनाव कराने की बारी आई तो कल चुनाव और अहले सुबह परिणाम पर हंगामा शुरू हो गया. एक पक्ष ने पूरे प्रकरण में गम्हरिया बीडीओ पूजा कुमारी पर दूसरे पक्ष से मिलीभगत होने का आरोप लगाया है.
    बता दें कि कल गम्हारिया प्रखंड कार्यालय में प्रखंड के जीवछपुर पंचायत पैक्स चुनाव दिन से शुरू होकर देर रात तक चलता रहा और फिर रात में ही मतगणना का कार्य चला जो करीब पांच बजे सुबह को समाप्त हुआ. मतगणना के बाद पिंकी देवी को अध्यक्ष पद के लिए विजयी बताया गया. यह भी बताया गया कि रिटर्निंग ऑफिसर सह गम्हरिया बीडीओ पूजा कुमारी ने मतगणना के बाद बताया कि पिंकी देवी को कुल 428 मत और प्रतिद्वंद्वी रूपेश कुमार को 426 मत प्राप्त हुए और इस तरह से पिंकी देवी 2 मत से आगे हैं.
    पर इसके बाद प्रतिद्वंद्वी रूपेश कुमार की तरफ से रिकाउंटिंग के लिए आवेदन दिया गया जिसपर पिंकी देवी और समर्थकों ने इसका जबरदस्त विरोध किया और रिकाउंटिंग का बहिष्कार कर बाहर चले गए. रिकाउंटिंग में रूपेश कुमार को 431 मत और पिंकी देवी को 426 मत मिलने की घोषणा हुई और रूपेश कुमार को विजयी घोषित कर दिया गया.
    चुनाव परिणाम पर घोर आपत्ति करते हुए पिंकी देवी और उनके समर्थक प्रखंड कार्यालय के गेट पर ही धरना पर बैठा गए. पिंकी देवी के समर्थकों ने बीडीओ पर रूपेश कुमार से मिलीभगत कर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया जिस पर बीडीओ पूजा कुमारी का कहना था कि उन्होंने रिकाउंटिंग से पहले भी कहा कि रिकाउंटिंग एक प्रक्रिया है और यदि कोई पक्ष उनसे असंतुष्ट हो तो वे मतपेटी को सील करवा कर जिलाधिकारी से किसी अन्य की उपस्थिति में मतगणना का कार्य करवाने का अनुरोध कर सकती हैं, पर इस पर भी कोई पक्ष तैयार नहीं हुआ. उन पर गलत आरोप लगाया जा रहा है. चुनाव और मतगणना में नियमानुसार पूरी पारदर्शिता बरती गई है.
    पिंकी देवी के समर्थन में जदयू नेत्री और राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य मंजू देवी उर्फ़ गुड्डी देवी भी धरना स्थल पर पहुँच कर पूरी जांच की मांग की. धरना की सूचना मिलते ही मधेपुरा के डीडीसी मिथिलेश कुमार गम्हरिया पहुंचे और धरना पर बैठे लोगों को समझाने का प्रयास किया. पर धरना पर बैठे लोग नहीं माने और पूरे प्रकरण की फिर से निष्पक्ष जांच पर अड़े हुए थे.
गम्हरिया में पैक्स चुनाव के रिजल्ट के बाद हंगामा शुरू: बीडीओ पर लगाया मिलीभगत का आरोप, प्रखंड कार्यालय के सामने धरना पर बैठा एक पक्ष गम्हरिया में पैक्स चुनाव के रिजल्ट के बाद हंगामा शुरू: बीडीओ पर लगाया मिलीभगत का आरोप, प्रखंड कार्यालय के सामने धरना पर बैठा एक पक्ष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 16, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.