बेदाग़ इंटर परीक्षा का समापन: प्रशासन को शत-प्रतिशत तो कदाचार समर्थक को शून्य अंक, 'एटम बम' दुकान में ही फिस्स

इंटरमीडिएट की परीक्षा का आज अंतिम दिन था और आज होम साईंस और इकोनॉमिक्स की परीक्षा से कदाचार समर्थकों की दुःख भारी विदाई हुई. दस दिन चले इस कदाचार मुक्त परीक्षा के सफ़र में जिला प्रशासन ने  मंजिल पा ली.  इस पूरे परीक्षा मे जिला प्रशासन को 100 प्रतिशत नंबर दिया गया जबकि कदाचार समर्थक और शिक्षा माफियाओं को 0 अंक मिले. 
    पूरी परीक्षा में 45 छात्र निष्काषित हुए और छ: मुन्ना भाई सलाखों के पीछे गए.

आम लोगों में परीक्षा को लेकर संतोष: कदाचारमुक्त परीक्षा का ऐसा नजारा देख कर आम लोगों ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया और कहा कि अब छात्र पढ़ाई कर परीक्षा देंगे और जिन्दगी में भी सफल होंगे. मधेपुरा के दामन पर लगा दाग अब मिट सकेगा और यहाँ के छात्रों को भी बाहर में प्रशंसा की दृष्टि से देखा जाएगा.

शिक्षा माफियाओं के खेमे में शोक सभा: सूत्र बताते हैं कि वहीँ दूसरी तरफ शिक्षा माफियाओं के खेमे में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ था और बड़े को छोटे समझा रहे कि सब दिन ऐसा थोड़े रहेगा? 

नई किताबें भी खरीदते दिखे छात्र: आज परीक्षा ख़त्म होने पर कई छात्रों ने किताब दुकान का रुख किया और यह कहते नई किताबें खरीदते कि हमारा अधिकाँश पेपर खराब गया और अगले साल पढ़कर परीक्षा देंगे और अच्छे अंक किसी भी सूरत में लाने हैं. 

'एटम बम' दुकान में ही फिस्स: परीक्षा के समय आनंद एटम बम जैसे गेस पेपर्स की बिक्री रिकॉर्डतोड़ होती थी और और प्रकाशक समेत इन्हें बेचने वाले दुकानदारों के लिए परीक्षा के दिन 'मालामाल वीकली' के रूप में होते थे. इस बार कदाचार मुक्त परीक्षा के कारण एटम बम बिकी नहीं और दुकानों में ही रखी रह गई. एक दुकानदार ने कहा कि एटम बम तो दुकान में ही फिस्स कर गया, पर संतोष इस बात का है कि सालों भर अब टेक्स्टबुक बिकेगी.

डीएम ने दिया केन्द्राधीक्षकों, वीक्षकों, आम जनता को धन्यवाद: कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए मधेपुरा के डीएम मो० सोहैल ने सभी परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षकों, वीक्षकों और आम जनता को खासकर उन अभिभावकों और छात्रों को धन्यवाद दिया है जिन्होंने कदाचारमुक्त परीक्षा दिया है और इसमें सहयोग किया है. उन्होंने आशा व्यक्त की कि आगामी मैट्रिक परीक्षा में भी उन्हें इसी तरह का सहयोग मिलेगा और मधेपुरा से अधिक से अधिक छात्र सफल होंगे.
       जो भी इस कदाचार मुक्त परीक्षा से मधेपुरा के छात्रों की आने वाले कल की सुनहरी तकदीर बदलेगी और वक़्त की भी यही पुकार है . यानी जो पढ़ेगा वही मुकदर का सिकंदर होगा.
बेदाग़ इंटर परीक्षा का समापन: प्रशासन को शत-प्रतिशत तो कदाचार समर्थक को शून्य अंक, 'एटम बम' दुकान में ही फिस्स बेदाग़ इंटर परीक्षा का समापन: प्रशासन को शत-प्रतिशत तो कदाचार समर्थक को शून्य अंक, 'एटम बम' दुकान में ही फिस्स Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.