आफत: एक ही परिवार के चार बच्चों को चिकेन पॉक्स

मधेपुरा जिले के बिहारीगंजप्रखंड में एक ही परिवार के चार बच्चों को चिकेन पॉक्स हो जाने से परिवार को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.              
       मिली जानकारी के अनुसार बिहारीगंज के हथिऔंधा पंचायत के वार्ड नं. 11 निवासी नंदकिशोर पासवान के बड़े लड़के गोपाल कुमार (18 वर्षीय) तथा 5 दिन बाद अन्य तीन बच्चे सत्यम (12 वर्ष), दीपक कुमार (10 वर्ष) और ज्योति कुमारी (8 वर्ष) चिकेन पॉक्स से ग्रसित हो गए.
बताया गया कि जब इस बात की जानकारी मिली तो बिहारीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा़ मनोज कुमार और मैनेजर मो. साहबउद्यीन अपनी मेडिकल टीम के साथ उक्त गांव का दौरा किया और का प्राथमिक उपचार करते हुए उन्हें दवा दी.
 डॉक्टर का कहना था कि यह बीमारी वायरल इन्फेक्शन की वजह से फैलता है और इससे बचने के लिए साफ सफाई व समय पर उपचार की आवश्यकता रहती है.    
    गाँव में लोग अभी भी अशिक्षा के कारण बीमारी को लोग दैवीय प्रकोप मानकर आज भी दवा लेने से परहेज करते हैं. हालांकि होम्योपैथ के चिकित्सक डा. विजय कुमार का कहना है कि उक्त वायरल के रोकथाम का उपाय बस इसी देशी होमियोपैथ चिकित्सा में है.
(रिपोर्ट: रानी देवी)
आफत: एक ही परिवार के चार बच्चों को चिकेन पॉक्स आफत: एक ही परिवार के चार बच्चों को चिकेन पॉक्स Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 10, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.