‘असफलता होती है सफलता की जननी’: मधेपुरा में ‘वैचारिक व्याख्यान’ का हुआ आयोजन


मधेपुरा जिला मुख्यालय के बी.एन. मंडल स्टेडियम में आज ‘वैचारिक व्याख्यान’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ. मधेपुरा के सृष्टि इन्फोटेक, रिजल्ट मेकर तथा दृष्टि क्लासेज के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं की बड़ी भीड़ उपस्थित हुई.
    सृष्टि इन्फोटेक के निदेशक हेमंत सरकार की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर अमित कुमार ने कहा कि असफलता ही सफलता की जननी होती है, बशर्ते इंसान असफलता से सीख लेकर आगे बढ़ने का साहस करे. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति में कुछ ख़ास प्रतिभा निहित होती है जिसे उभारने की जरूरत है. ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से उन प्रतिभाओं को सामने लाकर समाज को नई दिशा दे सकते हैं. मौके पर रिजल्ट मेकर के निदेशक अरविन्द कुमार दास ने आयोजन के उद्येश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मधेपुरा के छात्र-छात्राओं में अद्भुत प्रतिभा छिपी हुई है और हम वैसी प्रतिभाओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं ताकि सफल होकर वे न सिर्फ अपना बल्कि अपने समाज को भी नई दिशा दिखा सकें.
    मौके पर दृष्टि क्लासेस के निदेशक पंकज कुमार ने अतिथियों को बुके प्रदान कर सम्मानित किया जबकि दृष्टि क्लासेस की उप निदेशक मीनाक्षी पोद्दार ने कहा कि आगामी मैट्रिक परीक्षा में जिले के तीस टॉपर्स को संयुक्त रूप से नि:शुल्क शिक्षा प्रदान की जायेगी.
    कार्यक्रम में मंच सञ्चालन मिथिलेश वत्स, हर्षवर्धन सिंह राठौर और मीनाक्षी पोद्दार ने संयुक्त रूप से किया. मौजूद छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम को बेहद उपयोगी बताया.
‘असफलता होती है सफलता की जननी’: मधेपुरा में ‘वैचारिक व्याख्यान’ का हुआ आयोजन ‘असफलता होती है सफलता की जननी’: मधेपुरा में ‘वैचारिक व्याख्यान’ का हुआ आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 20, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.