विश्वविद्यालय परिसर में किया सद्बुद्धि यज्ञ, ताकि अधिकारियों को मिल सके सद्बुद्धि...

मधेपुरा का बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय जहाँ स्थापना काल से हीं विभिन्न समस्याओं के दौर से गुजरती रही है वहीँ विश्वविद्यालय में कुलपति सहित दर्जनों अधिकारी अपने कार्यालय से हमेशा गायब रहते हैं. विश्वविद्यालय में बढ़ते अराजकता और लूट-खसोट के मामले को लेकर आज आक्रोशित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में सद्बुद्धि महायज्ञ का आयोजन कर किया,  होमजाप किया और कुलसचिव कार्यालय के आगे मत्था टेका ताकि अधिकारियों का मत्था ठीक हो सके और विश्वविद्यालय के कुलपति सहित अन्य विभागीय अधिकारियों को मिले सद्बुद्धि और लोगों को विभिन्न समास्याओं से मिले मुक्ति.
     छात्रों ने बताया कि विभिन्न समस्याओं के मकड़जाल में उलझती रही है ये यूनिवर्सिटी और लगातार कुलपति सहित अन्य अधिकारी अपने कार्यालय से हमेशा गायब रहते हैं, जिससे छात्र सहित आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है और समय पर लोगों के आवश्यक कार्य नहीं हो पाते हैं. कोशी सहित सीमांचल के छात्र व आम लोग विश्वविद्यालय के चक्कर काट काटकर परेशान हो जाते हैं. विश्वविद्यालय के अधिकारी हमेशा विश्वविद्यालय में चल रहे कई समस्याओं के मामले में पटना उच्च न्यायालय और दिल्ली सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले हवाला देते रहते हैं. 
     इस समस्या से तंग होकर आक्रोशित छात्रों ने आज विश्वविद्यालय में सद्बुद्धि महायज्ञ का आयोजन किया. इन छात्रों की माने तो सद्बुद्धि महायज्ञ  से विश्वविद्यालय कुलपति और अन्य अधिकारी को सदबुद्धि मिलने की उन्होंने कामना की है ताकि अपने-अपने कार्यालय में हमेशा कुलपति और अधिकारी रहें और पठन-पाठन से लेकर अन्य कार्य ससमय हो सके. छात्र नेता राहुल कुमार का आरोप है कि विश्वविद्यालय से हमेशा कुलपति और अन्य अधिकारी गायब रहते हैं, जिस कारण कोशी सहित सीमांचल के छात्रों को भारी परेशानी की सामना करना पड़ता है. स्थानीय कई शिक्षकों का भी मानना है कि विश्वविद्यालय सिर्फ मजाक बन कर रह गयी है और अधिकारी मौज-मस्ती में हमेशा लीन रहा करते हैं जिस कारण छात्र सहित लोगों को परेशानी होती है.
              पर इस मामले में विश्वविद्यालय के कुलानुशासक डॉ बी.एन.विवेका ने बताया कि इस तरह की कोई बात नहीं है, कोर्ट इत्यादि के कार्य से कुलपति महोदय विश्वविद्यालय से बाहर रहते हैं. वहीँ प्रो. अरविन्द कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय सिर्फ मजाक बन कर रह गयी है और अधिकारी मौज मस्ती में हमेशा लीन रहते हैं और समाजवादी भूपेंद्र बाबू के नाम को बदनाम करना विश्वविद्यालय अधिकारी की नीयत बन गयी है.
विश्वविद्यालय परिसर में किया सद्बुद्धि यज्ञ, ताकि अधिकारियों को मिल सके सद्बुद्धि... विश्वविद्यालय परिसर में किया सद्बुद्धि यज्ञ, ताकि अधिकारियों को मिल सके सद्बुद्धि... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 02, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.