सिंहेश्वर मंदिर के ऊपर मंडराते ड्रोन से अफरातफरी: पर्यटन विभाग का निकला

इसे पर्यटन विभाग की लापरवाही कहा जा सकता है ड्रोन से विभिन्न पर्यटन स्थलों और पुरातात्विक स्थलों के फोटो शूट से पहले स्थल के प्रशासन को इसकी खबर नहीं मिली और आसपास के लोगों को जागरूक नहीं किया जा सका.
                   आज दिन में अचानक ही सिंहेश्वर मंदिर और आसपास उस समय अफरातफरी का माहौल उत्पंन हो गया और आसपास के लोग मंदिर से दूर भागने लगे जब लोगो ने देखा कि मंदिर के उपर हेलिकॉप्टर नुमा कोई चीज अपने पंजे मे कोई सामान लिये मंडरा रहा है. इस घटना को देखते हुए किसी अनहोनी और आतंकी हमले की आशंका से लोग डर कर मंदिर से दूर हटने लगे. लोग दूर से ही मंदिर के उपर घूम रहे हेलिकॉप्टर नुमा चीज को देखते रहे और इसकी जानकारी मीडिया को दी.  मधेपुरा टाइम्स के संवाददाता ने मंदिर परिसर पहुँच कर मामले की जानकारी ली और इसके बाद मंदिर परिसर मे मौजूद लेखापाल ने जब वहां मौजूद चार लोगो की टीम से पूछा कि वे क्या कर रहे हैं, तो उनलोगों ने बताया कि पर्यटन विभाग की ओर से वे पर्यटन स्थलों और पुरातात्विक स्थलों का फोटो शूट ड्रोन की मदद से कर रहे हैं.
             बाद में जानकारी मिली कि संभवत: इसकी सूचना ई-मेल के द्वारा स्थानीय प्रशासन को दी गई थी. पर जो भी हो, ड्रोन से फोटोग्राफी के दौरान मंदिर परिसर में आम लोगों को बताने के लिए कोई न कोई होना चाहिए था ताकि दहशत का माहौल न बन पाता.
(रिपोर्ट: डॉ. आई.सी. भगत)
सिंहेश्वर मंदिर के ऊपर मंडराते ड्रोन से अफरातफरी: पर्यटन विभाग का निकला सिंहेश्वर मंदिर के ऊपर मंडराते ड्रोन से अफरातफरी: पर्यटन विभाग का निकला  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 02, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.