‘कोसी से सब बने हैं, कोसी को सबों ने लूटा’: अनुश्रवण समिति की बैठक में बोले सांसद

मधेपुरा जिला मुख्यालय के डीआरडीए स्थित झल्लू बाबू सभागार में आज अनुश्रवण समिति की बैठक में जहाँ मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने जिले में चल रही विभिन्न योजनाओं का पूर्ण ब्यौरा देते हुए केंद्र से सम्बंधित कुछ मामले में मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू के सहयोग की आवश्यकता जताई वहीँ बैठक के बाद सांसद ने मधेपुरा के वर्तमान जिला पदाधिकारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिला पदाधिकारी के काम करने का तरीका प्रगतिशील और संवेदनशील है.
    बैठक में जिलाधिकारी ने जिले के लिए विभिन्न सडकों के निर्माण आदि कार्यों के बारे में बताया कि इसके लिए केंद्र से 460 करोड़ रूपये की आवश्यकता है जिसके नहीं मिलने से काम बाधित है. वहीँ उन्होंने मनरेगा योजना से मजदूरों को मिले जॉब का भी ब्यौरा दिया. बैठक में जिले भर के विभिन्न विभागों के अधिकारी, प्रमुख समेत जनप्रतिनिधि आदि ने अपने अपने क्षेत्रों की विभिन्न समस्याओं को उठाया जिसपर जिला पदाधिकारी मो० सोहैल ने मौके पर ही सम्बंधित अधिकारियों से पूछताछ कर उन्हें सख्त लहजे में आवश्यक निर्देश देते हुए यहाँ तक कहा कि जो दोषी हैं उनपर एफआईआर करें वर्ना आप पर कार्यवाही हो सकती है.
    सांसद ने बाद में कहा कि मैं आम आदमी से जुड़े सवालों पर संवेदनशील हूँ. कोसी से सब बने हैं पर कोसी को सबों ने लूटा. भ्रष्टाचार सबसे बड़ी समस्या है और हमें इसके खिलाफ मिलजुलकर काम करना होगा. बिहार के प्रति भारत सरकार में भी संवेदनशीलता नहीं दिखाई देती है.
    उधर ग्वालपाड़ा प्रमुख चंद्रशेखर यादव ने बैठक के बाद मनरेगा आदि योजनाओं की उपलब्धि पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कागज़ पर उपलब्धि है, पर हकीकत धरातल पर इसके उलट है. इन योजनाओं में निगरानी के जांच की आवश्यकता है.
    आज अनुश्रवण समिति की बैठक में जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, सिंहेश्वर विधायक रमेश ऋषिदेव, डीडीसी मिथिलेश कुमार, सिविल सर्जन, कई प्रखंडों के प्रमुख आदि उपस्थित थे.
‘कोसी से सब बने हैं, कोसी को सबों ने लूटा’: अनुश्रवण समिति की बैठक में बोले सांसद ‘कोसी से सब बने हैं, कोसी को सबों ने लूटा’: अनुश्रवण समिति की बैठक में बोले सांसद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 04, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.