मधेपुरा में फिर से चमका क्रिकेट: मैत्री कप टूर्नामेंट का फायनल, पूर्व क्रिकेटर एकादश ने पुलिस एकादश को हराया

टूर्नामेंट का नाम : मैत्री कप 2016
मैच संख्या: फ़ाइनल मैच, 20  ऑवर का
बनाम: पुलिस एकादश बनाम पूर्व क्रिकेटर एकादश
नतीजा:  पूर्व क्रिकेटर एकादश ने 3 विकेट जीत हासिल की
टॉस:  पुलिस एकादश पहले  टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की
पहली पारी  पहले बल्लेबाजी  पुलिस एकादश ने करते हुए 19.3 ऑवर में 10  विकेट के नुकसान पर कुल 129 रन बनाये. पुलिस एकादश के तरफ  से इंदरजीत  ने  सर्वाधिक  23  रन बनायें वहीँ  चन्दन  ने 22 रन, कप्तान एएसपी राजेश कुमार ने 17 run  अपने टीम के लिए जोड़े. वहीं दूसरी ओर  से पूर्व क्रिकेटर एकादश के तरफ से गेंदबाजी करते हुए अमित कुआर मोनी ने 3, महेश कमार छोटू ने 3, दीपंकर ने 2  विकेट लिए.
दूसरी पारी:    पूर्व क्रिकेटर एकादश ने दूसरी पारी में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए मात्र  14.1  ओवरों में सिर्फ 7 विकेट खो कर लक्ष्य को पूरा किया. पूर्व क्रिकेटर एकादश की ओर से गौरव कुमार  ने सर्वाधिक 70  रन बनायें जबकि कप्तान अनिल ने  13  और  पिंटू कुमार ने 14 रन बनाये. पुलिस एकादश के तरफ से गेंदबाजी करते हुए  प्रसुन्न्जय ने 2, अमित कुमार ने 2 और इंदरजीत ने एक विकेट लिए.
मैन ऑफ़ द मैच: पूर्व क्रिकटर एकादश के गौरव कुमार को  
अम्पायर: पत्रकार अमिताभ कुमार, शशि भूषण गुप्ता     
स्कोरर:, अमित कुमार यादव  
उद्घोषक: नमोनारायण, अमित कुमार, महताब आलम
·         विजेता टीम को पुलिस अधिक्षक आशीष कुमार ने, उपविजेता को जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी ने, मैन ऑफ़ द सिरीज ASP राजेश कुमार को कोषाध्यक्ष सह बैंक पदाधिकारी संतोष कुमार झा, बेस्ट बैट्समैन इंदरजीत को अध्यक्ष, मधेपुरा क्रिकेट एकडमी के प्रशान्त यादव ने कप देकर सम्मानित किया. जबकि बेस्ट बोलर अमित कुमार मोनी को त्रिदिप गांगुली ने, बेस्ट फील्डर पत्रकार अमिताभ कुमार को सचिव मधेपुरा क्रिकेट एकडमी मोनी सिंह ने, ग्राउंड मेन्टेनेन्स के लिए पूर्व खेल प्रशिक्षक संत कुमार को प्रशांत यादव ने सम्मानित किया.
·         टूर्नामेट का सारा पुरुस्कार भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा ने दिया. श्वेत कमल बौवा ने इस टूर्नामेट में आर्थिक मदद की.  जिला परिषद् अध्यक्ष मंजू देवी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से सामाजित समरसता बढती हैं. मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष ने कहा कि यह एक अनोखा टूर्नामेंट था, जिसमे मधेपुरा के सभी वर्गों को एक मंच पर इक्कठा होने का अवसर मिला. इसके लिए मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी धन्यवाद के पात्र हैं, उन्होंने कहा कि एकेडमी को आगामी पुलिस सप्ताह में सम्मानित भी किया जायेगा. इसके साथ उन्होंने सभी खिलाडिओं को शुभकामनाए दीं.
·         सचिव अमित कुमार मोनी और प्रवक्ता संदीप शाण्डिल्य ने कहा कि इस टूर्नामेंट से सामाजिक तौर पर क्रिकेट का एक नया उदय मधेपुरा में हुआ हैं जिसे लगातार जारी रखते हुए आने वाले समय में श्रद्धांजलि कप अंतर राज्य क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा जिसके लिए जिला पदाधिकारी मो सोहैल और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया हैं.  
·         मौके पर भूपेन्द्र मधेपुरी, राकेश सिंह, धर्मेद्र भरद्वाज, संजय परमार, नितेश कुमार, पुष्पेन्द्र कुमार पप्पू, गुलजार कुमार, आशुतोष झा, अमित कुमार गौतम, रामचंद्र, अध्यक्ष प्राइवेट स्कूल के किशोर कुमार, ध्यानी यादव, कबड्डी के अरुण कुमार, रोहन सिंह, संजीव कुमार, अन्य मौजूद थे.  ​
मधेपुरा में फिर से चमका क्रिकेट: मैत्री कप टूर्नामेंट का फायनल, पूर्व क्रिकेटर एकादश ने पुलिस एकादश को हराया मधेपुरा में फिर से चमका क्रिकेट: मैत्री कप टूर्नामेंट का फायनल, पूर्व क्रिकेटर एकादश ने पुलिस एकादश को हराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.