इंटर परीक्षा का चौथा दिन: फिर एक मुन्ना भाई धराया, एक निष्काषित

मधेपुरा मे इंटरमीडिएट परीक्षा के चौथे दिन हिन्दी की परीक्षा में फ़िर एक मुन्ना भाई पकड़ाया और एक अन्य परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में परीक्षा से किये गए निष्कासित.
    आप कॊ ये जान कर हैरानी होगी कि दूसरे के नाम पर परीक्षा देने वाले कॊ तीन वर्ष की जेल की सजा हो सकती है, लेकिन मुन्ना भाईयों के दुस्साहस की दाद देनी होगी कि मधेपुरा में लगातार मुन्ना भाईयों के पकडाने  के बावजूद ये बड़े आराम से परीक्षा दे रहे थे. सूत्र बताते हैं कि इन मुन्ना भाईयों की भी एक परेशानी है. परीक्षा से पहले शिक्षा माफिया या खुद के लिए परीक्षार्थियों से नोट पकड़ लेते है तो उन्हें ये मुन्ना भाई बीच मँझधार में यदि छोड़ेंगे तो इन्हें ली गई बड़ी राशि उन्हें लौटानी होगी. बस इसी कारण भगवान का नाम लेकर और हिम्मत जुटा कर ये समाज के कोढ़ परीक्षा देने बैठ जाते हैं और इस बार लगातार पकडे जा रहे हैं.
    आज भी गिरजा कपिलदेव स्कूल मे हिन्दी की परीक्षा दे रहे अमित कुमार 'मुन्ना भाई', पिता दिनेश भगत,   शंकरपुर परसा के रहने वाले जिला प्रशासन की नजर से बच न सके और पकड़े गये. इसी प्रकार एक छात्र मनीष कुमार  टी .पी  कालेज से निष्कासित किए गए.
     बता दें कि इस बार  मधेपुरा में जब कदा मुक्त परीक्षा चल रही है तो सूत्र अब ये बता रहे हैं कि अब उत्तर पुस्तिका में पैरवी कर अंक बढवाने की जुगाड़ में  शिक्षा माफिया हैं ताकि उनकी काली कमाई का धंधा मंदा न पड़ जाए. क्योंकि इनके लिए होली-दशहरा और ईद-बकरीद से भी बड़ा पर्व इंटर-मैट्रिक की परीक्षा होता है, जिनका इन्तजार ये एक साल से करते रहते हैं.
(रिपोर्ट: महताब अहमद/ मुरारी सिंह)
इंटर परीक्षा का चौथा दिन: फिर एक मुन्ना भाई धराया, एक निष्काषित इंटर परीक्षा का चौथा दिन: फिर एक मुन्ना भाई धराया, एक निष्काषित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 27, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.