अंतिम यात्रा!: बिहारीगंज में अब नहीं चलेगी छोटी लाइन पर ट्रेन, परिचालन बंद

मधेपुरा जिले में पूर्व मध्य रेल के बिहारीगंज बनमनखी छोटी रेल मार्ग पर 30 जनवरी 2016 से ट्रेन का परिचालन हमेशा के लिए बंद कर दिया गया. हर दिन की तरह परिचालन बंद होने की तिथि को स्टेशन पर यात्री की संख्यां अन्य दिन के मुकाबले ज्यादा रही. कई यात्रियों ने कहा कि वे आखिरी क्षण इस छोटी लाइन की ट्रेन पर चढ़ने का मजा ले रहे है,वैसे उन्हें बापू की शहादत दिवस पर ट्रेन के बंद हो जाने पर अफ़सोस भी हो रहा है, क्योंकि बड़ी लाइन की ट्रेनों के शुरू होने में कितना लम्बा वक्त लगता है, ये हम नहीं जानते हैं.
     बता दें कि रेल विभाग के द्वारा अब ट्रेन रूट पर बड़ी रेल लाइन बिछाने का काम प्रारंभ होने वाला है. बड़ी लाइन के बिछ जाने और शुरू हो जाने के बाद  कोशी का यह पिछड़ा इलाका सीधे देश के अन्य हिस्से से जुड़ जाएगा. ये भी बताते चलें कि बिहारीगंज रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन अनुमंडल के आलमनगर, चौसा, पुरैनी, ग्वालपाड़ा, महिखंड आदि स्थानों से चलकर लोग ट्रेन की सवारी करते थे. अब उसके बंद होने से फिलहाल आमजनों समेत बीमार व्यक्तियों को बाहर इलाज के लिए ले जाने में घोर परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. 
               बिहारीगंज स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि कार्यरत सभी कर्मियों का तबादला अन्य स्टेशनों पर कर दिया गया हैं और स्टेशन की सुरक्षा के लिए रेल फोर्स की तैनाती की जाएगी. दूसरी तरफ रेल परिचालन के बंद होने व वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किए जाने से लोग असमंजस में है कि आखिर अब उनकी परेशानी का हल कैसे निकलेगा. इलाके के लोग बिहारीगंज से पुर्णियां व कटिहार के लिए सरकारी बस सेवा चलाने की मांग कर रहे हैं ताकि लागों की परेशानी कम हो सके.
(रिपोर्ट: रानी देवी)
अंतिम यात्रा!: बिहारीगंज में अब नहीं चलेगी छोटी लाइन पर ट्रेन, परिचालन बंद अंतिम यात्रा!: बिहारीगंज में अब नहीं चलेगी छोटी लाइन पर ट्रेन, परिचालन बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.