बी.एन.एम.यू. में समस्या ही समस्या: विभिन्न समस्याओं को लेकर फिर छात्रों ने हंगामा

मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में शायद ही कोई छात्र संतुष्ट मिले. विश्वविद्यालय प्रशासन ने यहाँ की पढ़ाई व्यवस्था को मजाक बना कर रख दिया और छात्र संगठनों को रोज ही सड़कों पर उतर कर नारेबाजी और बंदी करना पड़ रहा है.
    विभिन्न समस्याओं को लेकर आज ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन भी आन्दोलन पर उतर गया और कई दर्जन छात्र छात्राओं ने बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय मुख्यालय के गेट को जामकर नारे बाजी शुरू कर दी. छात्र नेता हर्षवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि कई गंभीर मुद्दे हैं जिनको लेकर हमें आन्दोलन पर उतरना पड़ा है. ग्रेजुएशन पार्ट वन, टू और थ्री के छात्रों के साथ ये नई तरह की समस्या है कि जब वे पार्ट थर्ड का एक्जाम दे देते हैं तो उन्हें बताया जाता है कि उनका प्रोमोशन पार्ट वन में ही हुआ है. बीएड के छात्रों के भविष्य के साथ भी विश्वविद्यालय मजाक कर रहा है. किसी कॉलेज में सौ में सौ पास हुए हैं तो कहीं आठ-दस. बीसीए के रिजल्ट में भी बड़ी गड़बड़ी है. यहीं नहीं दो-दो बार पैसे लेकर दीक्षांत समारोह नहीं किये गए हैं.
    आन्दोलन पर उतरे छात्रों ने कहा कि यदि लोकतांत्रिक तरीके से हमारी मांगों को लेकर हमसे बात करने को कुलपति नहीं बुलाते हैं तो हमारा आन्दोलन और तेज होगा.
बी.एन.एम.यू. में समस्या ही समस्या: विभिन्न समस्याओं को लेकर फिर छात्रों ने हंगामा बी.एन.एम.यू. में समस्या ही समस्या: विभिन्न समस्याओं को लेकर फिर छात्रों ने हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.