पुलिस पर फायरिंग कर भागते मंजेश और सिकंदर यादव समेत कुल 5 गिरफ्तार, 4 देशी कट्टा और 9 जिन्दा कारतूस भी बरामद

मधेपुरा पुलिस की एक अहम् सफलता में कई जिलों में अपराध को अंजाम देने वाले मंजेश यादव और सिकंदर यादव को अन्य तीन सहयोगियों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कुख्यात अपराधी मंजेश यादव और उनके सहयोगी चार अपराधी किसी बड़ी घटना कॊ अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर मधेपुरा पुलिस के बिछाए जाल में सभी पांच अपराधी कई हथियार समेत फंस गए और पुलिस टीम ने उन्हें दबोच लिया. बताया जाता है कि अपराधी ने भागने के लिए पुलिस पर फायरिंग भी की, पर पुलिस का शिकंजा अत्यंत मजबूत साबित हुआ.
      मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष ने सभी कुख्यात अपराधकर्मियों और उनसे बरामद हथियार को मीडिया के सामने प्रस्तुत करते हुए गिरफ्तारी और उनके आपराधिक इतिहास की पूरी जानकारी दी. बताया गया कि मधेपुरा जिले के घैलाढ थानाक्षेत्र के चरैया गाँव के पास करिया घाट के पास एक स्टेज पर बने कमरे में उक्त अपराधी बैठकर अपराध की योजना बना रहे थे. उक्त जगह को घेरकर जब मधेपुरा पुलिस की टीम ने उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा तो उनमें से दो ने पुलिस पर फायरिंग कर भागना चाहा, पर दबोचे चले गए. फिर  कमरे की जांच करने पर बाकी तीन वहां से गिरफ्तार हुए.
        गिरफ्तार अपराधियों में गोढ़ीयारी साहुगढ़ का कुख्यात मंजेश यादव, चरैया घैलाढ का सिकंदर यादव, सहरसा जिले के बिहरा थानाक्षेत्र के मकुना का राजेश कुमार, वीरू कुमार और बेचन यादव मौके पर हथियार के साथ  गिरफ्तार कर लिए गए. पुलिस के हत्थे चढ़े इन पांच अपराधियों के पास से चार देसी कट्टा जिसमें दो कट्टा फायर किया हुआ, नौ जिंदा कारतूस, दो खोखा, दो मोबाइल, तीन सिम तथा दो मोटरसायकिल भी बरामद किये गए हैं. इन अपराधियों पर कई जिलों में दर्जनों मामले दर्ज हैं और इनकी तलाश पुलिस को काफी दिनों से थी.
       इस गिरफ्तारी से मधेपुरा पुलिस को बड़ी राहत मिलती नज़र आ रही है. एसपी कुमार आशीष ने इस अभियान में शामिल पुलिस टीम के सदस्यों थानाध्यक्ष घैलाढ प्रसुन्न्जय कुमार, थानाध्यक्ष गम्हरिया सुनील कुमार, भर्राही ओपीध्यक्ष संजीव कुमार, अ.नि. पशुपति सिंह, सिपाही अमर कुमार सिंह, अभिषेक कुमार सिंह, विपिन कुमार, संजय कुमार, मनोज कुमार और अभिमन्यू उरांव को बीस हजार रुपये नगद राशि और प्रशस्तिपत्र से सम्मानित करने की घोषणा की है.
     प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एएसपी राजेश कुमार और मधेपुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार आदि भी मौजूद थे.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह के साथ महताब आलम)
पुलिस पर फायरिंग कर भागते मंजेश और सिकंदर यादव समेत कुल 5 गिरफ्तार, 4 देशी कट्टा और 9 जिन्दा कारतूस भी बरामद पुलिस पर फायरिंग कर भागते मंजेश और सिकंदर यादव समेत कुल 5 गिरफ्तार, 4 देशी कट्टा और 9 जिन्दा कारतूस भी बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 10, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.