दुहरायेगा मधेपुरा अपने गौरवशाली क्रिकेट का इतिहास: ‘मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी’ की बैठक में डीएम ने दिया अंतर्राज्यीय टूर्नामेंट में पूर्ण सहयोग का भरोसा, बदलेगा स्टेडियम का नजारा

कभी क्रिकेट जैसे अंतर्राष्ट्रीय खेल में सूबे में अतिमहत्वपूर्ण स्थान रखने वाले मधेपुरा में भले ही यह खेल अभी गर्दिश के दौर से गुजर रहा हो, पर इसे पुनर्जीवित करने की पूरी तैयारी कर ली गई है. और इस पूरे प्रकरण का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल आज MCA (मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी) की बैठक में खेल पदाधिकारी के साथ न सिर्फ शामिल हुए, बल्कि कई पहलूओं को छूते हुए खेल के क्षेत्र में मधेपुरा को आगे बढाने के लिए हरसंभव मदद का भी आश्वासन दिया.
       जिला मुख्यालय के बी. एन. मंडल स्टेडियम के खुले मैदान में एमसीए द्वारा बुलाई गई बैठक में पहले मंच सञ्चालन करते हुए समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शांडिल्य ने मधेपुरा में इतिहास से वर्तमान तक क्रिकेट के स्थिति की जानकारी सबों को देते हुए अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए दिल्ली, उत्तरप्रदेश, झारखण्ड, बंगाल, नेपाल और बिहार टीम की सहमति मिलने की बात कही और जिला प्रशासन से सहयोग की अपील की. पूर्व क्रिकेटरों के नाम पर इसका नाम “श्रद्धांजलि कप” रखा गया.
         जिलाधिकारी ने कहा कि सोच अच्छी और स्वागतयोग्य है, तुरंत हो जाना चाहिए. उन्होंने अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट में आने वाले खर्च पर कहा कि राशि जुटाना कठिन नहीं है, ICICI और एक्सिस बैंकों को उन्होंने निर्देश दे रखा है कि CSR में क्रिकेट में योगदान करें. पर इससे पहले एमसीए द्वारा बनाये हुए कमिटी का निबंधन रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट में और एकेडमी का बाय-लॉज बनाते हुए सोशायटी एक्ट से रजिस्ट्रेशन की साधारण प्रक्रिया पूरी कर लेनी चाहिए ताकि संस्था लीगल, ट्रांसपेरेंट और यूजफुल हो. उन्होंने सलाह दी कि कोर कमिटी में कम सदस्य हों ताकि अधिक कन्फ्यूजन और कनफ्लिक्ट की नौबत न आये और निर्णय लेने में सुविधा हो.
         जिलाधिकारी ने कहा कि वे चाहते हैं कि मधेपुरा के इस स्टेडियम को और बेहतर बनाया जाय, जिसके लिए वे यहाँ बोरिंग और गार्ड की भी व्यवस्था करने जा रहे हैं. संभव हुआ तो मैदान में फ्लड लाईट भी लगवा दिया जाएगा ताकि रात में यहाँ खेला जा सके. जिलाधिकारी ने Academy के लिए तुरंत स्टेडियम में जगह प्रदान किया और खेल का सामान रखने के लिए एक रूम भी आबंटित किया. टूनामेंट को सफल बनाने और एकेडमी  के संचालन में राशि की दिक्कत न आये इस कारण अपने स्तर से मदद के साथ सभी व्यपारीगण, स्कूल, मीडिया, बैंकर्स, डॉक्टर्स आदि से आगे आने की अपील की.
        प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार ने हर संभव मदद की बात करते हुए कहा कि मधेपुरा क्रिकेट अकादमी की शुरुआत होना जिला के लिए गर्व की बात है . छात्रों के भविष्य के लिए आज की बैठक अहम है.
      जिलाधिकारी के क्रिकेट में इतनी रुचि लेने से बैठक में मौजूद खिलाड़ी, खेल प्रेमी और एमसीए के कमिटी मेंबर काफी उत्साहित थे और लोगों को अब लगने लगा है कि एक बार फिर से मधेपुरा के क्रिकेट खिलाड़ी सूबे और देश के पटल पर जिले का नाम रौशन कर सकेंगे.
    बैठक में वरीय अधिवक्ता और एकेडमी के लीगल एडवाइजर जवाहर झा, दिलीप कुमार झा, कोषाध्यक्ष बैंक अधिकारी संतोष कुमार झा, कमिटी के अन्य अधिकारी क्रिकेटर त्रिदीप गांगुली उर्फ़ बुबुन दा, प्रशांत यादव, अमित कुमार सिंह मोनी, आशीष सोना, प्रभाकर कुमार ‘बाबुल’, पुष्पेन्द्र कुमार, संजीव कुमार बंटू, इम्तियाज आलम, अनिल कुमार गुप्ता, महेश कुमार समेत कई अन्य खिलाड़ी और खेल प्रेमियों ने हिस्सा लिया.
दुहरायेगा मधेपुरा अपने गौरवशाली क्रिकेट का इतिहास: ‘मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी’ की बैठक में डीएम ने दिया अंतर्राज्यीय टूर्नामेंट में पूर्ण सहयोग का भरोसा, बदलेगा स्टेडियम का नजारा दुहरायेगा मधेपुरा अपने गौरवशाली क्रिकेट का इतिहास: ‘मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी’ की बैठक में डीएम ने दिया अंतर्राज्यीय टूर्नामेंट में पूर्ण सहयोग का भरोसा, बदलेगा स्टेडियम का नजारा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.