अच्छी खबर: चौसा में खुलेगा आईटीआई, डीएम ने किया स्थल जांच

मधेपुरा जिले के चौसा में औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र खोला जाएगा. इसके लिए जिला पदाधिकारी मो० सोहैल एवं कई पदाधिकारियों ने स्थल जांच किया. स्थल जांच के बाद पदाधिकारियों ने अपनी सहमति प्रदान कर अनुमंडल पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी को जमीन संबंधी कागजात उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. जांच से अब चौसा में आटीआई खुलने का रास्ता अब साफ हो गया है और जाहिर है इलाके के लोगों में अत्यंत प्रसन्नता देखी जा रही है.
        मालूम हो कि चौसा प्रखंड के कलासन में बिहार सरकार की अनाबाद जमीन सैंकड़ों एकड़ में है, जिस पर स्थानीय लोगों ने कब्जा जमा लिया है. कहा जाता है कि इस जमीन पर कई लोगों ने गलत तरीके से पर्चा भी बनवा लिया है, जिसे पूर्व में ही खारीज कर दिया गया है. जमीन कब्जा करने को लेकर पहले कई बार गोली-बारी की घटना भी हुई है. इसी जमीन पर पॉलटेक्निक कॉलेज का निर्माण कार्य भी हो रहा है. बताया गया कि शेष जमीन पर औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र खुले इसके लिए जदयू नेता प्रो0 नवल किशोर जायसवाल के अथक प्रयास के बाद उच्च पदाधिकारी ने जमीन की जांच पड़ताल की.
            पूर्व मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव के पहल पर बीते दिन जिला मो० सोहैल ने कलासन स्थित बिहार सरकार की अनाबाद जमीन का स्थलीय जांच पड़ताल की. जांच पड़ताल में जिला पदाधिकारी जमीन से काफी संतुष्ट होने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार एवं अंचल पदाधिकारी अजय कुमार को जमीन संबंधी कागजात उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. बताया जाता है कि दस एकड़ जमीन में आईटीआई का निर्माण किया जायेगा.
  जांच  के मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी बद्री प्रसाद मंडल, एसडीओ मुकेश कुमार, बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा, सीओ अजय कुमार, थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह समेत कई अधिकारी उपस्थित थे.
अच्छी खबर: चौसा में खुलेगा आईटीआई, डीएम ने किया स्थल जांच अच्छी खबर: चौसा में खुलेगा आईटीआई, डीएम ने किया स्थल जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 16, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.