सड़क सुरक्षा सप्ताह के साथ भूकंप से सुरक्षा के लिए भी जिले में अभियान को हरी झंडी

एक तरफ जिले में रोड सेफ्टी वीक जहाँ आज अंतिम आचरण में था और  मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष स्वयं इस अभियान में शामिल थे और जिला मुख्यालय के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर बच्चों के द्वारा निकाली गई आकर्षक रैली को हरी झंडी मधेपुरा एसपी ने दिखाकर लोगों को जागरूक करने के लिए विदा किया वहीँ आज जिला मुख्यालय के भूपेन्द्र चौक पर एसपी करीब घंटे भर लोगो के बीच रहे और बच्चो के माध्यम से लोगो को फूल दे कर अपनी सुरक्षा करने के लिये प्रेरित किया कि वे हेलमेट लगा के चलें और साथ ही फोर व्हीलर वालो सीट बेल्ट लगा के चलने की भी सलाह दी. 

    दूसरी तरफ आज भूकंप सुरक्षा सप्ताह में जिला मुख्यालय के किरण पब्लिक स्कूल के स्काउट दल की रैली को भी मधेपुरा एसपी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बच्चों ने भूकंप से बचने के तरीके भी प्रदर्शन कर दिखाए.

     देखा जाय तो सड़क दुर्घटनाओं में हाल के वर्षों में हुई अप्रत्याशित वृद्धि के मद्देनजर जहाँ जिले और सूबे में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना अत्यंत ही आवश्यक है वहीँ भूकंप के मामले में भी मधेपुरा 'सेंसिटिव जोन' में आता है और इसके प्रति भी लोगों को जागरूक होना होगा ताकि विकट परिस्थिति में लोग अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा करने में सक्षम हो सकें.
सड़क सुरक्षा सप्ताह के साथ भूकंप से सुरक्षा के लिए भी जिले में अभियान को हरी झंडी सड़क सुरक्षा सप्ताह के साथ भूकंप से सुरक्षा के लिए भी जिले में अभियान को हरी झंडी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 16, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.