अभी-अभी: भूमिविवाद में मारपीट, आधा दर्जन घायल

जिले में आपसी वैमनस्यता का एक सबसे प्रमुख कारण जमीन विवाद है और आए दिन ऐसे विवादों के कारण संघर्ष खूनी तक हो जाता है.
    मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र के भतखोरा पंचायत के सोनबरसा टोला में देर शाम हुई मारपीट में एक पक्ष के करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. मिली जानकारी के अनुसार टोला के बाजीत मियां, ताहीर मियां, अब्बास मियां ने शिक्षक मो० जब्बार के गुट के लोगों से जमकर मारपीट कर दी. घायलों को मुरलीगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया है.
    घटना की पृष्ठभूमि के बारे में अधिकाँश ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक मो० जब्बर ने मो० ताहिर के बहनोई से जो जमीन खरीदी थी, उसपर ताहीर और उसके सहयोगी इन्हें कब्ज़ा लेने से रोक रहे थे. विवाद बढ़ने पर हाल में एक महापंचायत बैठी थी, जिसमे आठ गाँव के लोग और प्रतिनिधि शामिल हुए थे. बताया जाता है कि उस पंचायत में शिक्षक जब्बार ने जमीन सम्बंधित कानूनी दस्तावेज दिखाकर पंचों को संतुष्ट कर दिया था.
    पर गाँव में एक कहावत है, ‘चोर के लिए ताला क्या, बेईमान के लिए कवाला क्या?’ इसके बाद भी बाजीत मियां और सहयोगी ने जमीन पर अपना दावा कायम रखा और आज फिर जमकर मारपीट हो गई, जिसमें कई घायल हो गए.
    मुरलीगंज के थानाध्यक्ष ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
अभी-अभी: भूमिविवाद में मारपीट, आधा दर्जन घायल अभी-अभी: भूमिविवाद में मारपीट, आधा दर्जन घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.