कुमारखंड में डॉक्टर के साथ मारपीट करने वाले आरोपी दारोगा के खिलाफ जिले भर के डॉक्टर हुए एकजुट

मधेपुरा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले तथा गणतंत्र दिवस के दिन अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रानीपट्टी, कुमारखंड में हुए घटनाक्रम में डॉ. श्रवण कुमार यादव, चिकित्सा पदाधिकारी और अनिश कुमार, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के साथ मारपीट की घटना के आरोपी दारोगा कृत्यानंद पासवान के खिलाफ आज जिले के चिकित्सक एवं भासा के सदस्य तथा आइएमए की एक बैठक आयोजित की गई.
    बैठक में कहा गया कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रानीपट्टी, कुमारखंड झंडा फहराने गए डॉ. श्रवण कुमार यादव, चिकित्सा पदाधिकारी और अनिश कुमार, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के साथ बेलारी ओपी प्रभारी कृत्यानंद पासवान द्वारा की गई मारपीट तथा उनके द्वारा सिविल ड्रेस में बिना टोपी पहने हुए झंडा फहराया जाना राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है और यह देशद्रोह का मुकदमा बनता है. बैठक में सदस्यों ने यह भी कहा कि मधेपुरा थाना में जख्मी का ओडी भी भेजा गया, पर अभी तक जख्मी का बयान लेकर प्राथमिकी दर्ज नहीं करना खेद का विषय है. ऐसी परिस्थिति में निर्णय लिया गया है कि ओपी प्रभारी बेलारी के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के अपमान के लिए आपराधिक एवं देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही हो और बेलारी ओपी प्रभारी की गिरफ्तारी अविलम्ब सुनिश्चित हो. इससे पूर्व चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार मामले कुमारखंड थाना काण्ड संख्यां 12/16 में भी अभियुक्त की गिरफ्तारी हो.
    चिकित्सकों के द्वारा कहा गया कि यदि ऐसा नहीं होता है तो जिले के सभी सरकारी और संविदा चिकित्सक और निजी चिकित्सक तथा चिकित्सालय में सभी प्रकार की सेवा आज रात्रि के 12 बजे से बंद कर दिया जाएगा. जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने भी कार्यवाही नहीं होने पर काम के बहिष्कार का एलान किया है.
    बता दें कि शिकायत मिलने पर आरोपी दारोगा कृत्यानंद पासवान को मधेपुरा एसपी कुमार आशीष ने आदेश संख्यां 80/16 के द्वारा कल ही निलंबित कर दिया है.
कुमारखंड में डॉक्टर के साथ मारपीट करने वाले आरोपी दारोगा के खिलाफ जिले भर के डॉक्टर हुए एकजुट कुमारखंड में डॉक्टर के साथ मारपीट करने वाले आरोपी दारोगा के खिलाफ जिले भर के डॉक्टर हुए एकजुट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 27, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.