‘महामहिम’ सम्मान सुपौल की बबीता को: राष्ट्रपति के साथ हुआ दोपहर का भोजन: दिन बना कोसी के लिए यादगार

आज 22 जनवरी का दिन न सिर्फ सुपौल की बबीता कुमारी और उनके परिजनों के लिए अतिमहत्वपूर्ण था बल्कि कोशी की तमाम बेटियों और बेटियों को उंचाई पर चढ़ते देखने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए भी गौरव का दिन रहा.

    भारत के महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के साथ दिन का भोजन करने वाली नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र में कंटेस्ट के आधार पर चुनी गई भारत की एक सौ ‘सशक्त’ महिलाओं में आज सुपौल  जिले के सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के मध्य विद्यालय सरायगढ़ की प्रखंड शिक्षिका बबीता कुमारी भी शामिल थी.
    मिली जानकारी के अनुसार भारत के राष्ट्रपति के साथ चुनी गई #100 Women Achievers का पहले फोटो सेशन हुआ और फिर महामहिम के साथ बबिता कुमारी समेत सबों को भोजन पर आमंत्रित कर सम्मानित किया गया.
    इससे पूर्व ही दिल्ली पहुँचने पर बबिता का भव्य स्वागत हुआ था और रहने-खाने की उम्दा व्यवस्था भारत सरकार की तरफ से की गई थी. बता दें कि बबिता अपने माता-पिता और पति के साथ नई दिल्ली गई थी.
    बबिता को मिले इस उल्लेखनीय सम्मान पर मधेपुरा टाइम्स के ‘सेव डॉटर, सेव फ्यूचर’ अभियान से जुड़े सभी सदस्यों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. मधेपुरा की साहित्यकार डॉ० शांति यादव, बॉलीवुड के गीतकार राजशेखर, साहित्यकार रामदेव सिंह, ब्रज किशोर सिन्हा, मनीष सर्राफ, भारतीय इकॉनोमिक सेवा में गत वर्ष चयनित मधेपुरा की प्रिया सर्राफ, अवकाश प्राप्त रेलवे अधिकारी जय कुमार सिंह, समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शांडिल्य, व्यवसायी मोनी सिंह आदि ने बबिता कुमारी को शुभकामनाएं दी हैं. अभियान की ब्रांड एम्बेसडर मिस बॉलीवुड दिवा ऋचा सिंह ने कहा कि बबीता की जीवन और उपलब्धि कोशी के इलाके के उन अभिभावकों को एक बार फिर से सोचने पर मजबूर कर देता है, जो बेटों की तुलना में बेटियों को कम आंकते हैं. बबीता जी ने यह दिखा दिया कि कम सुविधा के बावजूद भी बेटियां ग्रामीण इलाकों से भी निकलकर राष्ट्रपति भवन तक सम्मानित हो सकती हैं. ऋचा ने बबीता को इस शब्दों में शुभकामनाएं दी है, "You worked hard, you deserve it, you have got it.accept my congratulations on this wonderful recognition of your merit.Fly high"
(वि.सं.)
‘महामहिम’ सम्मान सुपौल की बबीता को: राष्ट्रपति के साथ हुआ दोपहर का भोजन: दिन बना कोसी के लिए यादगार ‘महामहिम’ सम्मान सुपौल की बबीता को: राष्ट्रपति के साथ हुआ दोपहर का भोजन: दिन बना कोसी के लिए यादगार  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 22, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.