मधेपुरा पुलिस को फिर सफलता: तीन कुख्यात अंतर्जिला डकैत हथियार के साथ दबोचे गए

 मधेपुरा पुलिस को फिर एक बार बड़ी सफलता मिली है. डकैती की घटना को अंजाम देने की तैयारी में जुटे अंतर जिला गिरोह के तीन कुख्यात डकैतों को पुलिस ने किया गुप्त सूचना के आधार पर कुमारखंड थाना क्षेत्र के जोराबरगंज से देर रात गिरफ्तार किया है. बताते हैं कि इन डकैतों को एक बंद चाय की दुकान से दबोचा गया है.
       गिरफ्तार इन तीनों डकैतों मो० मोजिम, मो० नसीम तथा मो० सऊद के पास से एक देशी बंदूक (मास्केट) व दो देशी पिस्टल सहित सात जिन्दा कारतूस और दो मोबाइल व एक मोटरसाइकिल (बाजाज डिसकभर बीआर 38 बी 1956) भी बरामद हुआ. बताया गया कि गिरफ्तार तीनों कुख्यात गिरफ्तार तीनो अभियुक्त अररिया जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के विसहरिया पंचायत के छर्रापट्टी गाँव का निवासी है. तीनो अपराधियों पर पर अररिया, सुपौल, मधेपुरा, पुर्णिया आदि जिले के विभिन्न थानों में हत्या, डकैती, लूट  एवं चोरी के कई मामले दर्ज हैं.
    पुलिस के अनुसार डकैती, लूट, हत्या फिरौती इत्यादि कई संगीन मामलों में इनकी संलिप्तता रही है और कई जिलों की पुलिस को इनकी तलाश थी. बहरहाल मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़े कुख्यात डकैतों ने कई संगीन मामलों में अपना गुनाह भी कबूल किया है. इन डकैतों को दबोचने के लिए मधेपुरा पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने एस.डी.पी.ओ. के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. टीम ने बहादुरी के साथ एसपी के द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर इन डकैतों को हथियार समेत दबोच लिया. टीम में शामिल जिले के कुमारखंड थानाध्यक्ष महेश कुमार रजक और श्रीनगर थानाध्यक्ष पवन पासवान सहित पुलिस बलों किया पुरस्कृत किया जाएगा और प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा. वहीँ एस.पी कुमार आशीष ने बताया कि गिरफ्तार कुख्यात डकैत एक डकैती की घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए.
       गिरफ्तार अपराधियों के पुलिस के हत्थे चढ़ने से कम से कम चारों जिले की पुलिस ने राहत की सांस ली है, वहीँ मो० मोजिम के गिरफ्तारी से कुमारखंड, सिंहेश्वर, शंकरपुर के पशुपालकों ने भी राहत की सांस ली है.
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन/मुरारी सिंह)
मधेपुरा पुलिस को फिर सफलता: तीन कुख्यात अंतर्जिला डकैत हथियार के साथ दबोचे गए मधेपुरा पुलिस को फिर सफलता: तीन कुख्यात अंतर्जिला डकैत हथियार के साथ दबोचे गए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.