मिस बिहार 2015 प्रतियोगिता में कोसी की बेटी ऋचा सिंह के सर सजा ‘मिस बॉलीवुड दिवा’ का ताज: मधेपुरा टाइम्स के कोसी में बेटी बचाओ अभियान की बनेगी ब्रांड एम्बेसडर

 मिस बिहार 2015 के लिए होने वाली प्रतियोगिता में टॉप-20 में जगह बनाकर अचानक से सुर्ख़ियों में आई कोसी की बेटी ऋचा सिंह के सर भले ही मिस बिहार का ताज न सजा हो, पर अपने सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व और सौन्दर्य के बलबूते ऋचा सिंह को प्रतियोगिता के दौरान ‘‘मिस बॉलीवुड दिवा’ चुना गया है, जो अपने आप में एक बड़ी बात है और ये दर्शाता है कि यहाँ की बेटियां किसी भी कॉम्पिटिशन से खाली हाथ नहीं लौटा करती.
    ‘मिस बॉलीवुड दिवा’ का ताज ऋचा सिंह के सर पर सजने के बाद ऋचा ने मिस बिहार कॉम्पिटिशन में अपने परफौरमेंस पर संतोष जताते हुए मधेपुरा टाइम्स से काफी देर बात की. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में दौरान भी मैं ‘कोसी की बेटी’ के नाम से लोकप्रिय रही और मैं ये शब्द सुनकर गौरवान्वित महसूस करती रही.
    बेटियों को उनके हिस्से का प्यार और अधिकार दिलाने की समर्थक ऋचा सिंह ने मधेपुरा टाइम्स के प्रति भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं बहुत अधिक खुश हूँ कि इसके माध्यम से मुझे और भी अधिक लोगों का प्यार मिला. ऋचा अब आगे की तैयारी करते हुए कोसी में बेटी बचाओ अभियान में शामिल होना चाहती है, क्योंकि मिस बिहार 2015 कॉन्टेस्ट का भी थीम बेटी बचाओ ही था.
    मधेपुरा टाइम्स के द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह कोसी के सबसे बड़े ऑनलाइन न्यूज नेटवर्क मधेपुरा टाइम्स और सहयोगी संस्था के द्वारा 2016 से शुरू किये जाने वाले ‘बेटी बचाओ’ के खास अभियान की ब्रांड एम्बेसडर बनना चाहेगी? तो ऋचा का जवाब था, ‘इट्स माय प्लेजर’.
    जाहिर है हमारी नई कोशिश में कोसी की यह चर्चित बेटी मील का पत्थर साबित होगी और हम हर इलाके के संवेदनशील संस्थाओं के साथ मिलकर 2016 में कोसी के उन लोगों को जागरूक करने में सक्षम हो सकते हैं, जो बेटों के सामने बेटियों को हेय दृष्टि से देखते हैं. उन्हें यह एहसास दिलाना होगा कि बेटी है तो कल है, और बेटी नहीं बचेगी तो बहू कहाँ से लाओगे?
(ब्यूरो रिपोर्ट)
मिस बिहार 2015 प्रतियोगिता में कोसी की बेटी ऋचा सिंह के सर सजा ‘मिस बॉलीवुड दिवा’ का ताज: मधेपुरा टाइम्स के कोसी में बेटी बचाओ अभियान की बनेगी ब्रांड एम्बेसडर मिस बिहार 2015 प्रतियोगिता में कोसी की बेटी ऋचा सिंह के सर सजा ‘मिस बॉलीवुड दिवा’ का ताज: मधेपुरा टाइम्स के कोसी में बेटी बचाओ अभियान की बनेगी ब्रांड एम्बेसडर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.