मधेपुरा: बारात से लूटपाट, दुल्हे को लूटा दुल्हन को छोड़ा

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थानाक्षेत्र में भेलवा पंचायत के घोरमोहा में पुल के पास आज सुबह लुटेरों ने शादी से लौट रही एक बारात पार्टी को रोककर लूटपाट की. पर लूटते समय  लुटेरों ने इतनी सी रहम की कि उन्होंने दूल्हा और बारातियों को तो लूटा, पर दुल्हन को हाथ नहीं लगाया, जबकि दुल्हन सोने के जेवरों के साथ थी.
    मिली जानकारी के अनुसार घटना आज सुबह 7:30 बजे के आसपास की है, जब दो हथियारबंद लुटेरों ने इससे पहले एक ट्रैक्टर वाले को रोका और उससे 800 रूपये छीन लिए. उसके बाद ट्रैक्टर सवार का एक मोबाइल और एक खराब मोबाइल में से बैटरी उन्होंने निकाल लिए. बताते हैं कि इस लूटपाट में सडक जाम हो गया और पीछे से घैलाढ के परमानन्दपुर से लौट कर वापस गम्हरिया थाना के जलवार गाँव जा रही बारात पार्टी भी वहां पहुँच गई. लुटेरों ने बारात पार्टी के स्कॉर्पियो में सवार लोगों के साथ मामूली मारपीट करते हुए उनसे करीब तीस हजार रूपये लूट लिए. लुटेरों ने दूल्हा के रूपये भी छीन लिए, पर दुल्हन को छोड़ दिया और भाग गए.
    घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. उनका कहना था कि इसी आसपास में अक्सर लूट की घटनाएं होती है, पर पुलिस हाथ-पर-हाथ धरे  बैठी हुई है. मौके पर पहुंचे गम्हरिया थानाध्यक्ष रविकांत कुमार तथा अन्य पुलिस बल के समझाने पर भी वे नहीं माने और एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे.
    मधेपुरा पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष और एएसपी राजेश कुमार ने मौके पर जाकर ग्रामीणों को समझाया और घोरमोहा के सामुदायिक भवन में एएसआई राम केवल राम के नेतृत्व में 4-1 के पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर दी, जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए. उधर अपराधियों की तलाश जारी है.
(रिपोर्ट: डिक्शन राज)
मधेपुरा: बारात से लूटपाट, दुल्हे को लूटा दुल्हन को छोड़ा मधेपुरा: बारात से लूटपाट, दुल्हे को लूटा दुल्हन को छोड़ा  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.