पुण्यतिथि पर कोई माला पहनाने तक नहीं आया संविधान निर्माता की प्रतिमा पर: मामला मधेपुरा के पुरैनी का

कल 06 दिसंबर को  भारत के संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अम्बेदकर की पुण्यतिथि पर मधेपुरा जिला के पुरैनी प्रखंड में बाबा साहब की प्रतिमा अधिकारियों की उपेक्षा का शिकार बन गई.  पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड संसाधन केन्द्र पुरैनी के परिसर में सेवानिवृत हो चुके बीईओ राजदेव पासवान ने एक समारोह आयोजित कर कुछ महीने पहले संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अम्बेदकर की प्रतिमा स्थापित करवाई थी. पर कल बाबा साहब की पुण्यतिथि के मौके पर उनकी प्रतिमा पर कोई भी एक फूल अर्पण करने वाला सामने नहीं आया. इसे बिडम्बना ही कही जायेगी कि देश में शिक्षा और अधिकारों का अलख जगाने वाले को राष्ट्र निर्माता की पुण्यतिथि तक को प्रखंड के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने भुला डाला.
     प्रतिक्रिया जानने के लिए जहाँ बीईओ नीलम कुमारी से कई प्रयास के बावजूद सम्पर्क नहीं हो पाया वहीं दूसरी तरफ जब वरीय बीआरपी मणी राम से इस बावत पूछा गया तो उन्होनें बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी ही नहीं थी की उनकी पुण्यतिथि बीते 6 दिसम्बर को थी. शिक्षा विभाग के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये की स्थानीय शिक्षाविदों ने आलोचना की है.
    बता दें कि कल बाबा साहब की  59 वीं पुण्यतिथि पर देश के राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री व विभिन्न राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री अदि ने उनकी प्रतिमा पर शीश झुका कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया और मधेपुरा जिला मुख्यालय के समाहरणालय में भी अधिकारियों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये, वहीँ पुरैनी की इस घटना की निंदा हो रही है.
पुण्यतिथि पर कोई माला पहनाने तक नहीं आया संविधान निर्माता की प्रतिमा पर: मामला मधेपुरा के पुरैनी का पुण्यतिथि पर कोई माला पहनाने तक नहीं आया संविधान निर्माता की प्रतिमा पर: मामला मधेपुरा के पुरैनी का Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.